पाकिस्तान में सियासी दंगल के बीच रिपोर्टर व इमरान समर्थक की लड़ाई का मजेदार वीडियो वायरल, हंस-हंस कर लोटपोट हो रहे लोग

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 08:02 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान में आम चुनाव के बाद भारी सियासी उथल-पुथल मची हुई है। पूरे नतीजे घोषित न होने कारण सभी राजनीतिक दल अपनी सरकार बनाने का दावा ठोक रहे हैं। देश की कमान किसके हाथ आएगी इसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। इस बीच  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N ) प्रमुख नवाज शरीफ समर्थक का मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोग हंस-हंस कर लोटपोट हो रहे हैं।

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक  रिपोर्टर इमरान खान के समर्थक से नवाज शरीफ को  लेकर सवाल पूछता है तो वो जवाब में कहता है कि नवाज शरीफ चोर है जो भ्रष्टाचार करके लंदन से भाग गया लेकिन इमरान खान कहीं भागा तो नहीं वो अदियाला जेल में बंद हैं। इमरान का पक्ष लेने पर रिपोर्टर उस शख्स को बदबख्त कौम कहता है तो वह रिपोर्टर पर टूट पड़ता है। वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह इमरान समर्थक रिपोर्टर की धुनाई करता है और उसके कपड़े फाड़ कर मिट्टी से लथपथ कर देता है। हालांकि ये वीडियो पुराना है लेकिन पाकिस्तान में चुनाव के मद्देनजर यह फिर से खूब वायरल हो रहा है। बता दें कि पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए हुए मतदान के 4 दिन बाद अभी तक पूरे नतीजें सामने नहीं आए हैं।

 

खंडित जनादेश सामने आने के बाद राजनीतिक दलों ने रविवार को  गठबंधन सरकार के गठन के लिए अपने प्रयास तेज कर दिए और तीन मुख्य दलों  PTI, PML-N और PPP के बीच प्रधानमंत्री बनने के लिए जंग तेज हो गई है।  चुनाव में किसी दल को बहुमत न मिलने के कारण संघीय सरकार बनाने के लिए तैयार होने वाले गठबंधन के पास नेशनल असेंबली (संसद) में चुने हुए 133 सदस्यों का समर्थन जरूरी होगा। आम चुनाव के अंतिम  घोषित परिणाम के अनुसार जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी द्वारा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने 101 सीट पर जीत दर्ज की है।

 

वहीं, तीन बार के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी   75 सीट जीतकर तकनीकी रूप से संसद में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। बिलावल जरदारी भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी को 54 सीट मिलीं, जबकि विभाजन के दौरान भारत से आए उर्दू भाषी लोगों की मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) को 17 सीट मिली हैं। बाकी 12 सीट पर अन्य छोटे दलों ने जीत हासिल की। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में 266 सीट पर प्रत्यक्ष मतदान से प्रतिनिधियों का चुनाव होता है। इनमें से 265 सीट पर चुनाव कराया गया था। पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) ने इनमें से 264 सीट के नतीजे घोषित कर दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News