ब्रिटेन घूमने गए प्रसिद्ध पाकिस्तानी राजनेता ने की शर्मनाक करतूत, अब चलेगा बाल यौन अपराध का मुकद्दमा

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2024 - 07:01 PM (IST)

लंदन: वरिष्ठ पाकिस्तानी राजनेता  मुहम्मद खुर्रम खान पर बाल यौन अपराध का आरोप लगने के बाद ब्रिटेन में मुकदमा चलाया गया है। एबटाबाद के मानसेहरा के एक प्रसिद्ध राजनीतिक परिवार के वंशज  60 वर्षीय मुहम्मद खुर्रम खान इस साल की शुरुआत में अपने बेटे के कानून स्नातक समारोह में भाग लेने के लिए ब्रिटेन पहुंचे थे, लेकिन कथित तौर पर यौन उद्देश्यों के लिए एक बच्चे के साथ जुड़ गए और जासूसों द्वारा पकड़ लिए गए। किंग्स्टन क्राउन कोर्ट में अभियोजन पक्ष ने न्यायाधीश को बताया कि खुर्रम पर दो मामलों में आरोप लगाया गया है। एक बच्चे के साथ यौन संचार का प्रयास" और "बाल यौन अपराध की व्यवस्था करना या उसे सुविधाजनक बनाना"।

 

खुर्रम, जो  विजीटर वीजा पर ब्रिटेन में है और खान खेल कबीले से है, वैंड्सवर्थ जेल में अपने सेल से किंग्स्टन क्राउन कोर्ट में वीडियो लिंक के माध्यम से न्यायाधीश के सामने पेश हुए। उन्हें इस साल की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था और अभी तक जमानत नहीं मिली है।  सुनवाई में उनका प्रतिनिधित्व उनकी वकील चार्लेन सुमनॉल ने किया। खान ने छोटे यौन अपराधों के आरोपों से इनकार किया है और उनके करीबी लोगों ने कहा है कि उन्हें फंसाया गया है और निशाना बनाया गया है। उनके एक करीबी दोस्त ने जियो न्यूज को बताया कि खान एक निर्दोष व्यक्ति हैं और यूके के अभियोजन पक्ष के आरोपों से इनकार करते हैं।

 

खुर्रम ने सोचा कि वह 17 साल से कम उम्र की एक लड़की से बात कर रहा है, और "लड़की" ने ऐसा दिखावा किया लेकिन वास्तव में सोशल मीडिया एप्लिकेशन के दूसरे छोर पर एक पुलिस जासूस था। समझा जाता है कि संपर्क सोशल मीडिया पर शुरू हुआ।  2003 यौन अपराध अधिनियम में प्रावधान है कि पूरे ब्रिटेन में  यौन सहमति की उम्र 16 वर्ष है । खुर्रम नेशनल असेंबली के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ विधायक शहजादा गुस्ताप खान के चचेरे भाई और बहनोई हैं, जिन्होंने 8 फरवरी को पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ चुनाव जीता था।
 

उनके पिता मोहम्मद हनीफ खान दो अलग-अलग मौकों पर नेशनल असेंबली के लिए संसद सदस्य रहे हैं और उन्होंने डिप्टी स्पीकर और संघीय मंत्री के रूप में कार्य किया है। वह पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) से ताल्लुक रखते थे।खुर्रम ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा लॉरेंस कॉलेज गोरा गली और बर्न हॉल स्कूल एंड कॉलेज एबटाबाद से प्राप्त की। वह लॉ ग्रेजुएट हैं लेकिन प्रैक्टिसिंग वकील नहीं रहे हैं। खुर्रम तहसील नाजिम मनसेहरा और खगान विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रह चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News