पाक मीडिया में छाए पीएम मोदी और नवाज शरीफ

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2015 - 07:06 PM (IST)

इस्लामाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के बीच पेरिस में संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन में अचानक हुई छोटी सी मुलाकात को आज यहां सरकारी मीडिया ने सकारात्मक घटनाक्रम बताकर उसकी सराहना की। पाकिस्तान टेलीविजन ने मोदी और शरीफ के एक दूसरे साथ बैठने और आपस मंे बातचीत करने के फुटेज को बार बार दिखाया। पीटीवी ने कहा कि यह भेंट ‘सौहाद्र्रपूर्ण माहौल’ में हुई और यह ‘सकारात्मक एवं खुशी का मौका’ है। 
 
मोदी और शरीफ ने फ्रांसीसी राजधानी में सम्मेलन सेंटर की लॉबी में एक दूसरे से हाथ मिलाया और फिर दोनों एक सोफे पर बैठ गए तथा गर्मजोशी से बातें करने लगे। वैसे तो बाचतीत का ब्योरा ज्ञात नहीं हुआ है लेकिन यहां एेसी उम्मीद है कि इससे दोनों देशों के बीच तनाव कम करने में मदद मिलेगी। अगस्त में दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक रद्द हो गयी थी।

कुछ मीडिया खबरांे में कहा गया है कि संक्षिप्त ोंट से अगले महीने श्रीलंका में उनकी क्रिक्रेट टीमों के बीच क्रिक्रेट सीरीज और अगले सप्ताह इस्लामाबाद में हार्ट ऑफ एशिया कांफ्रेंस में भारत की भागीदारी सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News