पाकिस्तान में तख्तापलट की अटकलें तेज़, अचानक छुट्टी पर गए PM इमरान

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 12:36 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में तख्तापलट की अटकलों के बीच राजनीतिक सरगर्मियां एक बार फिर से तेज़ हो गई हैं। ये चर्चा जोरों पर है कि तख्तापलट होने के आसार बढ़ गए हैं यानी प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी खतरे में है। पाकिस्तान में सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारे तक हर तरफ लोग इमरान खान की कुर्सी जाने की चर्चा कर रहे हैं।

PunjabKesari

बाजवा और इमरान मीटिंग से मिली हवा
तख्तापलट की ये अटकलें पिछले हफ्ते पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल जावेद बाजवा और इमरान खान के बीच मुलाकात के बाद से उठी हैं। इन अटकलों को उस वक्त और हवा मिलीजब अचानक इमरान खान ने कहा कि वो कामकाज से दो दिनों की छुट्टी ले रहे हैं। छुट्टी को लेकर उन्होंने दलील दी कि वो लगातार काम कर रहे हैं, इसलिए उन्हें ब्रेक चाहिए।
PunjabKesari

पाकिस्तानी मीडिया ने दिए ये संकेत
पाकिस्तानी मीडिया में भी तख्तापलट की हर तरफ चर्चा हो रही है। पाकिस्तानी अखबार 'जंग' ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा और प्रधानमंत्री इमरान खान की दो महीने बाद हुई मुलाकात पर हर किसी की नजर थी।लिखा गया है कि मुलाकात के दौरान दोनों की बॉडी लैंग्वेज में खासा फर्क था।एक और अखबार 'द न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान के वरिष्ठ नेता ख्वाजा इजाहरुल हसन ने कहा है कि अगर इमरान सरकार ने अर्थव्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं की तो ये सरकार अगले बजट तक नहीं चल पाएगी।
PunjabKesari
मौलाना का आजादी मार्च भी कारण
पिछले दिनों पाकिस्तान के तेजतर्रार मौलाना और नेता फजलुर्रहमान ने इस्लामाबाद में करीब दो हफ्ते तक इमरान खान के खिलाफ आज़ादी मार्च निकाला था. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान पर इस्तीफे का दबाव बढ़ाने के लिये अब वो पूरे देश में प्रदर्शन करेने की तैयारी में है. आंदोलन खत्म करने के लिए इमरान खान को झुकना पड़ा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News