अफगान नीति के लिए भारत को एक बहाने के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है पाक:US

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 10:54 AM (IST)

वॉशिंगटन: अफगानिस्तान में भारत की विकास संबंधी गतिविधियों पर इस्लामाबाद की चिंताओं को खारिज करते हुए अमरीका ने कहा है कि पाकिस्तान युद्ध प्रभावित देश में अपनी नीतियों को जारी रखने के लिए नई दिल्ली का इस्तेमाल एक बहाने के तौर पर कर रहा है।  


रिपब्लिकन प्रतिनिधियों के एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने कल कॉन्फ्रेंस कॉल में कहा, अफगानिस्तान में जो कुछ भारत कर रहा है, वह पाकिस्तान के लिए खतरा नहीं है। वे सैन्य ठिकाने नहीं बना रहे। वे सैनिकों की तैनाती नहीं कर रहे। नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल के प्रवक्ता माइकल एंटन दरअसल पाकिस्तान के उन आरोपों और भय से जुड़े सवालों का जवाब दे रहे थे, जिनका मूल सार यह था कि भारत अफगानिस्तान के माध्यम से उसे घेर रहा है।


कॉन्फ्रेंस कॉल की खबर देने वाले पॉलिटिको के अनुसार, उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान की आेर से बनाया गया एक बहाना है।  इस संदर्भ में पाकिस्तान की आेर से लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए एंटन ने कहा, भारतीय एेसा कुछ नहीं कर रहे, जिससे घेराबंदी होती हो। पाकिस्तानी इस बारे में शिकायत करते हैं। पाकिस्तान के इस किस्म के आरोप का जिक्र पाकिस्तानी विदेश कार्यालय के एक हालिया बयान में है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News