पाकिस्तान में छात्रों ने इमरान सरकार के खिलाफ किया जमकर प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Nov 28, 2021 - 01:23 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के पेशावर में शुक्रवार को विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्रों ने इमरान खान सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और अपनी भड़ास निकाली। इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों ने  छात्र संघ पर प्रतिबंध हटाने की मांग की। छात्रों ने अपनी आवाज बुलंद करते हुए छात्रों को सुविधाएं मुहैया कराने की मांग के साथ-साथ तख्तियां और बैनर हाथ मे लेकर जमकर नारेबाजी की।

 

पेशावर प्रेस क्लब के बाहर मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए छात्र नेता कासिम खान ने इमरान खान की सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि यह विडंबना है कि सरकार ने विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र के प्रांतीय और संघीय विभागों के कर्मचारियों को अपने चुनाव कराने की अनुमति दी थी, लेकिन छात्र संघों पर प्रतिबंध बरकरार रहा। छात्र नेता कासिम खान ने कहा कि मार्शल लॉ द्वारा छात्र संघों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, लेकिन बाद की लोकतांत्रिक सरकारों ने भी प्रतिबंध बनाए रखा।

 

उन्होंने इमरान सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि छात्र संघों पर प्रतिबंध संविधान के अनुच्छेद 17 का स्पष्ट उल्लंघन है। कासिम खान ने article 17 का जिक्र करते हुए बताया कि इस अनुच्छेद में कहा गया है कि 'प्रत्येक नागरिक को संप्रभुता या अखंडता, सार्वजनिक व्यवस्था या नैतिकता के हित में कानून द्वारा लगाए गए किसी भी उचित प्रतिबंध के अधीन संघ या संगठन बनाने का अधिकार होगा।'

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News