पाकिस्तान के पंजाब प्रांत ने ISIS को लेकर अलर्ट जारी किया

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2015 - 02:43 PM (IST)

इस्लामाबाद :पाकिस्तान के सर्वाधिक आबादी वाले पंजाब प्रांत ने महत्वपूर्ण असैन्य एवं सैन्य प्रतिष्ठानों पर आतंकी संगठन आईएसआईएस की आेर से हमले किए जाने की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा अलर्ट जारी किया है । जानकारी के अनुसार पंजाब के गृह विभाग ने सैन्य एवं असैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले की आईएसआईएस की योजना के बारे में खुफिया सूचना का हवाला देते हुए प्रांत की पुलिस और अन्य एजेंसियों को अलर्ट किया है ।

सूत्रों के अनुसार खतरे की गंभीरता के मद्देनजर पुलिस प्रमुखों तथा आतंकवाद रोधी विभाग को ‘‘त्रुटिरहित सुरक्षा कदम’’ उठाने के निर्देश दिए गए हैं । इसने कहा, ‘‘पुलिस के गश्ती दल, सैन्य वाहन और निजी प्रतिष्ठान आईएस से जुड़े आतंकवादियों की हिट लिस्ट में बताए जाते हैं ।’’खुफिया आधार पर दिए गए ये निर्देश संघीय सरकार के इन दावों का खंडन करते प्रतीत होते हैं कि आईएसआईएस की पाकिस्तान में कोई मौजूदगी नहीं है ।

पंजाब के कानून मंत्री राणा सनाउल्ला ने हालांकि खतरे के अलर्ट को एक सामान्य मामला बताया । सनाउल्ला के कहा, ‘‘पाकिस्तान, खासकर पंजाब में दाएश (आईएसआईएस) की कोई मौजूदगी नहीं है । प्रतिबंधित संगठनों से संबंधित कुछ शरारती तत्व हैं और सरकार इन अपराधियों के खात्मे का प्रयास कर रही है ।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News