पाकिस्तान का आर्थिक भविष्य चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे पर टिका: शहबाज

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 02:49 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान का आर्थिक भविष्य चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपेक) की सफलता से जुड़ा हुआ है और ग्वादर पोर्ट इसका एक सबसे मुख्य घटक है। इस पूरे लक्ष्य को हासिल करने में पाकिस्तानी नौसेना की भूमिका अहम है। डॉन समाचार पत्र ने इसकी जानकारी दी। 

कराची में शनिवार को पाकिस्तान नौसेना अकादमी में आयोजित 117वें मिडशिपमैन और 25वें शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स की पासिंग आउट परेड में शहबाज शरीफ ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि ब्लू इकोनॉमी (समुद्री व्यापार), समुद्री सुरक्षा और सामरिक हितों के कारण एक मजबूत और जीवंत नौसेना की आवश्यकता पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गई है। उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि किसी भी देश की आर्थिक प्रगति एक शांतिपूर्ण वातावरण में ही संभव है। 

शहबाज ने कहा,‘‘इसीलिए हमारी सरकार ने संकल्प लिया है कि समुद्री सुरक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने के लिए सभी संसाधन उपलब्ध कराए जाएं।‘‘ उन्होंने अपनी क्षमता बढ़ाने और पड़ोसी देशों के साथ संयुक्त उद्यम का विस्तार करने के लिए नौसेना की सराहना भी की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News