PAK की धमकी- परमाणु बमों से देंगे भारत को जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2015 - 12:41 PM (IST)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ अमेरिकी दौरे पर गए फॉरेन सेक्रेटरी एजाज चौधरी ने कहा है कि हमने भारत को जवाब देने के लिए छोटे एटमी हथियार बना लिए हैं। मंगलवार को वॉशिंगटन में प्रेस ब्रीफिंग के दौरान उन्होंने कहा कि भारत के कोल्ड-स्टार्ट डॉक्ट्रिन और हमले के खतरे से निपटने के लिए हमने छोटे एटमी हथियार डेवलप किए हैं।'''' बता दें कि इससे पहले भी पूर्व प्रेसिडेंट परवेज मुशर्रफ और आर्मी चीफ राहिल शरीफ जैसे पाकिस्तान के पॉलिटिकल और मिलिट्री लीडर्स ने भारत को उकसाने वाले बयान दिए हैं।

दरअसल संसद पर हमले के बाद भारतीय सेना ने ऑपरेशन पराक्रम शुरू किया था बॉर्डर पर इसके लिए स्पेशल प्लान बनाया गया था। लेकिन इसके बाद 2008 में मुंबई अटैक हो गया। इसके बाद फ्यूचर में पाकिस्तान की सरजमीं से साजिश के तहत किसी भी तरह का हमला रोकने के लिए इंडियन आर्मी ने नई पॉलिसी अपनाई। पाकिस्तान के काउंटर अटैक को रोकने के लिए कुछ घंटे के भीतर ये ग्रुप उसी की जमीन पर कार्रवाई की कैपिसिटी रखते हैं।इसके लिए पॉलिसी ऐसी होनी चाहिए जो जवाबी कार्रवाई के दौरान न तो पाकिस्तान की फौज को तैयार होने का कोई मौका दे, न ही भारत की पॉलिटिकल लीडरशिप को ज्यादा सोचने का वक्त दें।

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने चेतावनी भरी लफ्जों में कहा था कि पाकिस्तान के हथियार सजावट के लिए नहीं हैं। उनके देश पर जंग थोपी जाती है तो हम हथियारों का भारत के खिलाफ इस्तेमाल करेंगे। वहीं जब म्यांमार में घुसकर भारतीय सेना ने आतंकी संगठनों को सबक सिखाया था। तब पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भारत को भड़काने वाला बयान दिया था। मुशर्रफ ने एक पाकिस्तान टीवी को दिए साक्षात्कार में कहा था कि क्या पाकिस्तान ने परमाणु बम शब-ए-बारात जैसे मौकों के लिए बनाए हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News