Pakistan: पुलिस छापेमारी में इमरान की पार्टी के सूचना सचिव भी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 01:06 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान पुलिस ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सूचना सचिव रऊफ हसन को पार्टी के केंद्रीय सचिवालय पर सोमवार को छापेमारी के बाद गिरफ्तार कर लिया। शुरुआत में यह खबर आई थी कि PTI के चेयरमैन गौहर अली खान को भी गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, पार्टी प्रवक्ता जुल्फी बुखारी ने खान की गिरफ्तारी की खबर को खारिज कर दिया, जबकि हसन की गिरफ्तारी की पुष्टि की।

 

यह स्पष्ट नहीं है कि हसन के खिलाफ क्या आरोप हैं। हसन पर कुछ सप्ताह पहले अज्ञात व्यक्तियों ने हमला किया था, जिससे उनके चेहरे पर चोट आई थीं। पार्टी ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में हसन की गिरफ्तारी की निंदा की और इस्लामाबाद पुलिस की आलोचना की। पार्टी ने कहा, ‘‘यह पूरी तरह से शर्मनाक है कि इस्लामाबाद पुलिस इस देश के हर कानून का पूरी तरह से मजाक बना रही है और उसकी अवहेलना कर रही है।'' पीटीआई नेता खुर्रम शेर जमां ने दावा किया कि पुलिसकर्मी पार्टी के कार्यालय से दस्तावेज और उपकरण जब्त कर रहे हैं।  

 

 बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान पिछले साल से जेल में बंद हैं। इससे पहले खबर थी कि पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष गौहर अली खान को गिरफ्तार कर लिया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी थी। जानकारी के मुताबिक, बैरिस्टर गोहर अली खान को राजधानी इस्लामाबाद में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के मुख्यालय पर छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने पकड़ा गया।बता दें कि नेशनल असेंबली और प्रांतीय चुनाव में गौहर अली खान ने अपनी सीट से जीत हासिल की थी। उन्होंने बुनेर सीट से दावेदारी पेश की थी।   गौहर खान, इमरान खान के वकील भी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News