पाकिस्तान फिर शर्मशार, इटली में महिला यौन शोषण मामले में पाक का सीनियर राजदूत बर्खास्त

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 02:50 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान की राजनीतिक औऱ आर्थिक संकट की वजह से  खूब फजीहत हो रही है । लेकिन इस बार पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिर बेइज्जत हुआ है। दरअसल इटली में पाकिस्तान के हेड ऑफ द मिशन नदीम रियाज को एंबेसी में ही तैनात एक महिलाकर्मी के यौन शोषण के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है। इस केस की जांच इटली और पाकिस्तान में की गई थी।अभी पाकिस्तान सरकार ने इस केस में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। 

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप लगाने वाली महिला मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स में ग्रेड 20 की अफसर है। वह चार साल पहले रोम एम्बेसी में तैनात थी। तब आरोपी रियाज रोम एंबेसी में हेड थे।2018 में लगाए गए आरोपों में महिला ने कहा था कि नदीम रियाज ने एंबेसी में उनका यौन शोषण किया है।. रियाज अपने साथ दूसरे देशों के दौरे पर चलने और अपने घर के बगल में ही रहने का दबाव बनाते थे और  गलत भाषा में बात करते थे।

 
दोष साबित होने पर  आरोपी नदीम रियाज को नौकरी जाने के साथ  पाकिस्तान 50 लाख रुपए का जुर्माना लगेगा, जो उन्हें हर्जाने के रूप में पीड़िता को देना होगा। फिलहाल इटली से जांच रिपोर्ट की एक कॉपी इस्लामाबाद में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को भेज दी गई है।बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर यह पाकिस्तान की पहली बेइज्जती नहीं है। इससे पहले भी पाक को ऐसा अपमान झेलना पड़ा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News