पाकिस्तान: चिलास बस गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हुई

punjabkesari.in Thursday, Dec 07, 2023 - 12:18 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के  गिलगित बाल्टिस्तान के चिलास में एक यात्री बस पर आतंकवादी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है, क्योंकि गोली लगने से घायल एक अन्य व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई। एआरवाई न्यूज ने बताया किचिलास में नजदीकी पहाड़ियों से रावलपिंडी जा रही एक बस पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया, जिससे वाहन एक माल ट्रक से टकरा गया और  दो सैनिकों सहित कम से कम 10 लोग मारे गए और 21 यात्री घायल हो गए।

 

एआरवाई न्यूज की  रिपोर्ट के अनुसार, गिलगित बाल्टिस्तान के आंतरिक मंत्री शम्स लोन ने कहा कि बस का चालक गोलीबारी के बाद घबरा गया और उसने अपने वाहन की गति बढ़ा दी, जिससे उसकी ट्रक से टक्कर हो गई।  पुलिस ने कहा कि ट्रक कंडक्टर के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति का एबटाबाद परिसर में इलाज चल रहा था, लेकिन वह बच नहीं पाया।  ट्रक कंडक्टर की मौत से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई। इसके अलावा, पुलिस ने कहा कि 25 घायल नागरिकों में से एक महिला सहित दो अन्य की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि घायल महिला को गंभीर हालत में गिलगित अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

इस बीच,  इस "आतंकवादी" हमले की जांच के लिए एक संयुक्त जांच दल (जेआईटी) का गठन किया गया है। समिति की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक (एसपी) शेर खान करेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस और सुरक्षा बलों ने करीब डेढ़ दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनसे जांच टीम पूछताछ कर रही है। एक दिन पहले, पुलिस ने गिलगित-बाल्टिस्तान के चिलास में एक यात्री बस पर गोलीबारी के संबंध में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News