पाकिस्तान में कराची के सिविल अस्पताल से 360 मिलियन रुपए की कैंसर दवाइयां चोरी

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 03:12 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कंगाल पाकिस्तान के कराची स्थित सिविल अस्पताल से 360 मिलियन रुपए की कैंसर की दवाएँ कथित तौर पर चोरी हो गईं। इस संबंध में ईदगाह पुलिस ने चिकित्सा अधीक्षक (MS) सैयद मुहम्मद खालिद की शिकायत पर 20 जून, 2024 को स्वास्थ्य विभाग के दो ग्रेड 16 कर्मचारियों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया गया है । दर्ज शिकायत के अनुसार स्वास्थ्य विभाग के दो कर्मचारियों ने कैंसर के इलाज में इस्तेमाल होने वाली 76,000 गोलियाँ बेचने की साजिश रची । दोनों अधिकारी, नियाज अहमद खासखेली और इकबाल अहमद चाना और अन्य कर्मचारी दवाएँ चोरी करने में शामिल हैं।

PunjabKesari

MS ने पुलिस को बताया कि 17 फरवरी से 29 सितंबर, 2023 की अवधि में चोरी हुई कैंसर की दवा में एलबोनिक्स 50mg और पालबोनिक्स 125mg की 76,000 गोलियाँ शामिल हैं, जिनकी कीमत 360 मिलियन रुपए है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने कथित चोरी में शामिल स्वास्थ्य विभाग के दोनों कर्मचारियों और अन्य लोगों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

PunjabKesari

स्वास्थ्य विभाग की ओर से 14 जून 2024 को दोनों कथित आरोपियों के खिलाफ जांच की गई। एमएस को एक पत्र भी लिखा गया है, जिसमें कहा गया है कि सिविल अस्पताल की डिस्पेंसरी के शाम की शिफ्ट के कंट्रोल रूम के प्रभारी नियाज अहमद खासखेली और स्टाफ नर्स इकबाल चाना और अन्य कर्मचारी कथित तौर पर कैंसर की दवाओं की चोरी में शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इकबाल चाना और नियाज खासखेली को 14 जून 2024 को उनके पदों से बर्खास्त कर दिया है। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News