ISIS  ठिकानों पर पाक सेना का हमला, 12 आतंकी ढेर

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2017 - 04:59 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान सेना ने गुरुवार को बताया कि पिछले सप्ताह अपने एक अभियान के तहत उसने अशांत बलूचिस्तान प्रांत में इस्लामिक स्टेट ( ISIS) के ठिकानों को तबाह कर दिया और दो आत्मघाती बम हमलावरों समेत 12 कट्टर आतंकवादियों को मार गिराया है। सेना ने 3 दिन के अभियान का विस्तृत ब्योरा देते हुए अपने बयान में कहा कि सुरक्षा बलों ने खुफिया जानकारी के आधार पर की गई कार्रवाई के तहत प्रांत के मस्तंग इलाका में एक से तीन जून तक अभियान चलाया था।

इसके अनुसार, बहरहाल मस्तंग में सुरक्षा बलों के सफल अभियान में पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में   ISIS के किसी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संगठित ठिकाने की स्थापना से इंकार किया गया है। अभियान के तहत पाकिस्तान में आतंकवादी घटनाओं को भी नाकाम किया गया। इसने बताया कि ऐसी रिपोर्ट थी कि मस्तंग के 36 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में स्थित इसप्लिंगी पहाडिय़ों के पास की गुफाओं में प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-झांगिवी अल आलमी LEAJ के 10-15 आतंकवादी छुपे थे। 

दोनों ओर से चली गोलीबारी में 2 आत्मघाती बम हमलावरों समेत 12 कट्टर आतंकवादियों की मौत हो गई और अभियान में 2 अधिकारियों समेत 5 सुरक्षाकर्मी जख्मी हो गए।  12 मई को सीनेट के डिप्टी चेयरमैन मौलाना अब्दुल गफूर हैदरी के खिलाफ इस्तेमाल आत्मघाती बम हमलावर को भी इसी ठिकाने से भेजा गया था। सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने सफल अभियान के लिए सादर्न कमान, खुफिया एजैंसी और सुरक्षा बलों के प्रयासों की तारीफ की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News