इमरान सरकार द्वारा पारित बजट को विपक्ष ने बताया "अवैध", बिलावल बोले-"नया पाकिस्तान" में जनता की जिंदगी जहन्नुम

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 03:34 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने मंगलवार को नेशनल असेंबली में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए संघीय बजट को पारित करने की आलोचना की और कहा कि यह "अवैध" है और इसने "सदस्यों के मतदान के अधिकार को लूट लिया है।"  पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "बजट को मंजूरी देने की प्रक्रिया अवैध हो गई है और आज सदस्यों के वोट का अधिकार  छीन लिया गया।" जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बिलावल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार ने "बजट के माध्यम से  धोखा किया किया है और  नेशनल असेंबली में जो हुआ उसे राष्ट्र के सामने लाया जाना चाहिए। 

 

उन्होंने कहा कि नेशनल असेंबली में आज का सत्र  ने "एक बहुत खराब उदाहरण" स्थापित किया गया । इस बीच, सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने  कहा कि बजट "बड़ी आसानी से" पारित हो गया । उन्होंने कहा कि "पाकिस्तान के इतिहास में इतना बड़ा विकास बजट पहले कभी पारित नहीं किया गया"  पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने  इमरान खान सरकार निशाना साधते हुए कहा कि  प्रधानमंत्री ने  नया पाकिस्तान के नाम पर जनता की जिंदगी को जहन्नुम बना दिया है। उन्होंने यह भी कहा है कि देश में महंगाई इतनी है कि सरकारी कर्मचारी आत्महत्या करने को मजबूर है। बुधवार को इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार पर जोरदार हमला  करते हुए बिलावल ने इमरान खान पर दोगलेपन का आरोप लगाते हुए कहा कि देश की जनता उनका लेक्चर नहीं सुनना चाहती है।

 

PPP अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री से पिछले तीन सालों में उनके काम का लेखा-जोखा देने को कहा । उनका कहना था कि देश में गरीबी और बेरोजगारी में "ऐतिहासिक वृद्धि" हुई है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार बिलावल ने कहा कि सरकार ने बजट पेश करते समय विपक्ष को साथ नहीं लिया। उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए भाषण की भी निंदा की और बजट के लिए कहा कि यह "केवल शब्दों के हेरफेर के अलावा यह कुछ नहीं है"। नेशनल असेंबली में वित्त वर्ष 2021-22 के लिए प्रधान मंत्री इमरान के बजट भाषण के बाद बिलावल ने कहा कि सरकार लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही थी। इमरान  सरकार ने गरीबों के बजाय अमीरों के लिए सभी काम किए हैं। उन्होंने कहा जनता प्रधानमंत्री का लेक्चर नहीं सुनना नहीं चाहती  कुछ दिनों पहले बजट को लेकर बिलावल ने कहा था कि पाक पीएम देश के नागरिकों की दुर्दशा को अनदेखा कर रहे हैं और वो बहरे और गूंगे हो गए हैं।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News