इमरान समर्थकों और पुलिस की झड़प दौरान हिंसा भड़काने का आरोपी पाकिस्तानी पत्रकार गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 12:24 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान की पुलिस ने तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई के लिए पिछले सप्ताह पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पेशी के दौरान यहां अदालत परिसर के बाहर हिंसा भड़काने के आरोप में एक पत्रकार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। खान के समर्थकों और पुलिस के बीच शनिवार को कई घंटे तक संघर्ष हुआ था। यह संघर्ष अदालत परिसर के बाहर उस समय हुआ था, जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख खान पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग द्वारा दायर एक शिकायत पर कार्यवाही में भाग लेने के लिए अदालत पहुंचे थे।

 

आयोग ने खान के खिलाफ शिकायत संपत्ति घोषणाओं में उपहारों का ब्योरा कथित रूप से छिपाने को लेकर दायर की थी। इस्लामाबाद पुलिस ने ट्वीट किया, ‘बोल न्यूज' से जुड़े पत्रकार सिद्दीकी जान को पुलिस ने सोमवार को इस्लामाबाद में उनके कार्यालय से पकड़ा और पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई, बाद में उनके खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया। एक वीडियो क्लिप में जान इस्लामाबाद के जी-11 इलाके में न्यायिक परिसर के बाहर देश की पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच गतिरोध के दौरान खान के समर्थकों से आंसू गैस के गोले दागने का आग्रह करते हुए देखे गए।

 

ट्वीट में कहा गया, ‘‘उन्हें 18 मार्च को न्यायिक परिसर के आसपास आगजनी और घेराव की घटनाओं के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। सिद्दीकी जान को समय पर अदालत में पेश किया जाएगा।'' जान ने ट्वीट करके उसे वीडियो की सच्चाई उजागर करने का संकल्प लिया, जिससे उन्हें जोड़ा जा रहा है। उन्होंने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम नवाज और पीएमएल-एन के सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार फैलाने का आरोप भी लगाया। इस्लामाबाद पुलिस ने शनिवार को हुई हिंसा में कथित संलिप्तता के आरोप में इमरान खान के भतीजे समेत 198 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News