पाकिस्तान में बंदूकधारियों ने वरिष्ठ पत्रकार को घर के बाहर गोली मारी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 21, 2021 - 03:17 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक वरिष्ठ पत्रकार अबसार आलम की उनके घर के बाहर गोली मार  दी।  गोली उनकी पसलियों में  लगी है और  वह  अस्पताल में उपचाराधीन हैं। जिस समय घटना हुई अबसार अपने घर के बाहर सैर कर रहे थे। अबसार आलम पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया अथॉरिटी (PEMRA) के चेयरमैन भी हैं ।

 

अबसार आलम ने खुद वीडियो अपलोड कर इस हमले की जानकारी दी है। उन्होंने बताया, ‘मेरी पसलियों में गोली लगी है  हालांकि मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी है।  जिन लोगों ने यह किया है, मैं उनसे कहना चाहूंगा कि मैं इन हरकतों से डरने वाला नहीं हूं।’ फिलहाल वह खतरे से बाहर हैं।  अभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस्लामाबाद पुलिस ने मामले की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया है।  पुलिस ने ट्वीट कर कहा, ‘टीम को सभी तरह के वैज्ञानिक व फोरेंसिक तरीके अपनाने को कहा गया है ताकि आरोपियों का पता लगाया जा सके। ’

 

पाकिस्तान के सूचना व प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने भी इस हमले की निंदा की है । उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।
वहीं प्रमुख विपक्षी दल PML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने भी हमले की निंदा करते हुए कहा कि असंतोष की आवाज को दबाया जा रहा है । उन्होंने कहा कि अबसार आलम साहब क्रूर और बर्बर अपराध के ताजा शिकार बने हैं। अल्लाह जल्द ही उनके और देश के घावों को भरे। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी इस घटना की आलोचना करते हुए आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News