पाकिस्तान को चीन से कोविड वैक्सीन की 10 लाख और खुराक मिली

punjabkesari.in Monday, Apr 26, 2021 - 03:02 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान को चीन से कोविड-19 टीके की और 10 लाख खुराक मिली है जिससे उम्मीद की जा रही है कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। पाकिस्तान में अबतक करीब आठ लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 17,100 से अधिक लोगों की मौत हुई है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के तीन विमान चीनी कंपनी द्वारा विकसित टीके साइनोफार्म की 10 लाख खुराकें लेकर रविवार को पाकिस्तान पहुंचे।

 

ये विमान शनिवार को चीन रवाना हुए थे। चीन के लिए पीएआई के देश प्रबंधक कादिर बख्श सांगी ने बताया कि इसके अलावा टीके की 20 लाख अतिरिक्त खुराकें भी राष्ट्रीय विमानन कंपनी के विमान से 29 अप्रैल को चीन से पाकिस्तान लाई जाएंगी। टीके की नयी खेप ऐसे समय पहुंची है जब पाकिस्तान संक्रमण की तीसरी लहर का सामना कर रहा है और इससे पूर्व की दो लहरों को नियंत्रित करने में मिली कामयाबी के धराशायी होने का खतरा उत्पन्न हो गया है।

 

पिछले महीने पाकिस्तान को चीन से कोविड-19 टीके की पांच लाख खुराकें मिली थी। इससे पहले एक फरवरी को चीन ने साइनोफार्म टीके की पांच लाख खुराकें दान दी थी जिससे पाकिस्तान में टीकाकरण अभियान शुरू हो सका था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News