PAK चुनाव: शहबाज शरीफ ने वोटों की गिनती में धांधली का लगाया आरोप

punjabkesari.in Thursday, Jul 26, 2018 - 05:42 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान चुनावों में आ रहे ताजा रुझानों के तहत क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पीटीआई रात एक बजे तक करीब 110 सीटों पर आगे चल रही थी। इसी बीच पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ (PMLN) के मुखिया और नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने प्रेस कॉन्फेंस कर चुनाव प्रक्रिया में धांधली की शिकायत की बात कही है। शरीफ ने इन चुनावी नतीजों को भी मानने से इनकार कर दिया।

शहबाज शरीफ ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि वोटों की गिनती उनके बूथ एजेन्ट्स की गैर-मौजूदगी में शुरु की गई। साथ ही शरीफ ने घोर अनियमितताओं  की वजह से इन चुनावी नतीजों को मानने से भी इनकार कर दिया। 

शहबाज शरीफ ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "हम अन्य पार्टियों के साथ सहमति बनाएंगे और इस संबंध में शिकायत करेंगे। हम इसे ऐसे ही नहीं छोड़ सकते हैं। हम पंजाब में प्रांतीय चुनाव जीत रहे हैं। यह जीत या हार की बात नहीं है. यह पाकिस्तान के भविष्य का सवाल है।" 

शहबाज शरीफ ने कहा "पूरी जिंदगी में ऐसी डरावनी राजनीति नहीं देखी"। शरीफ ने आधी रात को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा, "हमें लगा था कि चुनाव में जनता अपनी मर्जी से देश का नेता चुनेगी। जनता बड़ी संख्या में वोट करने के लिए आई भी।" चुनाव आयोग पर नतीजों को रोकने और नतीजों से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए शहबाज ने कहा, 'मैंने अपने पूरे राजनीतिक करियर में ऐसी डरावनी राजनीति नहीं देखी।

शरीफ ने कहा, "पार्टी पोलिंग एजेंट्स को बाहर निकाला गया। इतने बुरे तरीके से चुनाव को प्रभावित किया गया. इससे पाकिस्तान को 30 साल पीछे ले जाया जा रहा है।" बता दें कि चुनाव आयोग ने इस तरह के आरोपों का खंडन किया है और नेताओं को ऐसे बेबुनियाद आरोप लगाने से बचने के लिए कहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News