पाक में चुनाव लड़ रहे नेता छुपा रहे बीवियों को लेकर ये राज, गिर सकती है गाज

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 12:50 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में चुनाव लड़ रहे तमाम नेता अपने नामांकन पत्र में दूसरी बीवी का राज छिपाए हैं जिसको लेकर उन पर कभी भी गाज गिर सकती है। दूसरी बीवी के बारे में चुनावी हलफनामे में जानकारी न देने वालों में प्रमुख दलों के कई सीनियर लीडर भी शामिल हैं। पाकिस्तानी मीडिया इन नेताओं के बारे में लगातार चटखारे लेकर खबरें छाप रहा है।

 स्थानीय समाचारपत्रों के अनुसार गैरकानूनी रूप से 2-2 शादियां करने वालों में नवाज शरीफ के भाई व पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ तथा उनका बेटा हमजा शहबाज, नैशनल असेंबली में नेता विपक्ष रह चुके सैय्यद खुर्शीद शाह, एमक्यूएम के मुखिया फारूख सत्तार, पूर्व रेलमंत्री ख्वाजा शाद रफीक, अरसद वोहरा, पीर अमीन, कैसर महमूद, राना मुबाशर जैसे कई नेताओं के नाम शामिल हैं। चुनावी पारदॢशता के तहत प्रत्याशियों को अपने बारे में सभी जानकारियां नामांकन पत्र में देनी होती हैं। 

पाकिस्तान में दूसरी शादी कानूनी रूप से तभी वैध है जब पहली पत्नी लिखित रूप से इसकी रजामंदी दी हो। ज्यादातर नेताओं ने दूसरी शादी बिना पहली पत्नी की रजामंदी के किया है। ऐसे में दूसरी शादी न केवल गैर कानूनी है बल्कि इसके लिए सजा का भी प्रावधान है। पीएमएल(नवाज) के नेता पूर्व रेलमंत्री ख्वाजा शाद रफीक पाकिस्तान के पहले प्रमुख नेता हैं जिन्होंने अपनी दूसरी शादी का खुलासा अपने नामांकन पत्र में किया है। अन्य नेता इसे छिपा गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News