पाक-चीन व्यापार सीमा बंद होने से परेशान पाकिस्तानी व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 03:05 PM (IST)

इस्‍लामाबाद: कोरोना महामारी के कारण पिछले 20 महीने से पाकिस्तान-चीन व्यापार सीमा बंद होने कारण भारी नुकसान झेलने वाले पाकिस्तानी व्यापारियों  इमरान खान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पाकिस्‍तानी व्यापारियों ने पाक-चीन व्यापार सीमा के बंद रहने से अपने व्यवसायों को हुए भारी नुकसान की निंदा करते हुए सीमा को खोलने के लिए एक हफ्ते की मोहलत दी है।

 

इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए निर्यातक संघ के अध्यक्ष जावेद हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान-चीन व्यापार सीमा के सभी छोटे और बड़े व्यापारियों के लिए आजीविका का एकमात्र स्रोत है इसलिए सीमा न खोलने पर वे इस्लामाबाद और गिलगित-बाल्टिस्तान में धरना प्रदर्शन  देने को मजबूर होंगे। जावेद हुसैन ने प्रधानमंत्री इमरान खान, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, विदेश मंत्री, वाणिज्य मंत्री और पाकिस्तान में चीनी राजदूत से पाक-चीन व्यापार सीमा को खोलने की अपील करते हुए कहा कि सीमा बंद होने से उनको लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

 

उन्‍होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि मांगें पूरी नहीं हुईं तो क्षेत्र के सभी व्यापारी खुंजेरब दर्रे, संसद भवन और विदेश मंत्रालय के बाहर धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। मालूम हो कि चीन पहले व्यापार के लिए कड़ी शर्तों के साथ खुंजेराब सीमा को खोलने के लिए सहमत हुआ था। लेकिन चीनी सरकार की ओर से निर्धारित शर्तों के मुताबिक पाकिस्तानी निर्यातकों को चीन में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News