दाला में काला ! PAK में चुनाव से पहले आर्मी चीफ जनरल मुनीर गए अमेरिका, अटकलों का बाजार गर्म

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2023 - 12:48 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर रविवार को अमेरिका की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर वाशिंगटन के लिए रवाना हुए। सेना की मीडिया मामलों की शाखा ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस' (ISPR ) ने एक बयान में कहा, ‘‘अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान, ‘‘जनरल मुनीर का अमेरिका के वरिष्ठ सैन्य और अन्य सरकारी अधिकारियों से मिलने का कार्यक्रम है।'' पाकिस्तान में आठ फरवरी को निर्धारित आम चुनावों से पहले उनकी यात्रा हो रही है। उनकी इस यात्रा को लेकर अटकलों का बाजर गर्म हो गया है कि कुछ दाला में काला तो नहीं है ।

 

हालांकि, सुरक्षा मुद्दों और सर्दी के कारण चुनाव समय पर होंगे या नहीं, इसे लेकर अभी भी अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है। वर्ष 2021 में अफगानिस्तान की सत्ता पर तालिबान के काबिज होने के बाद से स्थानीय तालिबान आतंकवादियों ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने हमले तेज कर दिए हैं। पाकिस्तान और अमेरिका का मानना है कि काबुल आतंकवादियों को अपनी धरती का इस्तेमाल नहीं करने देने के अपने वादे को निभाने में विफल रहा है।

 

ऐसा माना जा रहा है कि जनरल मुनीर अमेरिका के अधिकारियों के साथ द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों, खासकर अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा करेंगे।  दोनों देशों के रक्षा क्षेत्र के नेता आपस में संपर्क में बने हुए हैं। अक्टूबर में जनरल मुनीर और अमेरिकी रक्षा मंत्री लायड ऑस्टिन ने टेलीफोन पर बातचीत की और पारस्परिक हित के क्षेत्रों के साथ-साथ हाल के क्षेत्रीय विकास पर चर्चा की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News