''बेबी इंडिया'' को गोद लेना चाहते हैं 1000 से ज्‍यादा लोग, दुनिया भर से आ रहे मैसेज (video)

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 02:15 PM (IST)

वॉशिंगटनः एक नवजात बच्‍ची को जन्‍म देते ही उसकी मां ने प्‍लास्‍ट‍िक के बैग में रखकर जंगल में छोड़ दिया लेकिन उसी बच्‍ची को अब 1000 से ज्‍यादा लोग अपना बनाना चाहते हैं। मामला अमेरिका का है। प्‍लास्‍ट‍िक के बैग में वह बच्‍ची पुलिस को मिली। प्रशासन ने बच्‍ची को बेबी इंडिया नाम दिया।

PunjabKesari

अमेरिकी पुलिस ने बीते 25 जून को एक विडियो जारी किया था। पुलिस ने बताया कि बच्‍ची उन्‍हें 6 जून को रात करीब 10 बजे एक प्‍लास्‍ट‍िक के बैग में सड़क किनारे पेड़ों के बीच मिली। पुलिस ही इस बच्‍ची का खयाल रख रही है। करीब डेढ़ मिनट का यह विडियो ऐसा कि किसी भी इंसान की आंखों में आंसू आ जाए।बच्‍ची की मां की तलाश जारी विडियो रिलीज होने के तीन दिनों के भीतर ही दुनिया भर के 1000 से ज्‍यादा लोगों ने बच्‍ची को गोद लेने की इच्‍छा जताई है।

PunjabKesari

 

वीडियो जारी करने के पीछे पु‍लिस का मकसद था सिर्फ इतना था कि बच्‍ची की पहचान करने वाला कोई मिल जाए। पीपुल की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को जहां यह बच्‍ची मिली वह जगह अटलांटा से 64 किलोमीटर दूर है। बहरहाल, लोगों की प्रतिक्रिया पाकर पुलिस भी गदगद है। Forsyth County शेरिफ के ऑफिस ने इसके बाद आध‍िकारिक तौर पर बयान जारी कर लोगों का शुक्रिया अदा किया है।

PunjabKesari

पुलिस ने अपने बयान में आगे कहा कि बच्‍ची ठीक है। बच्‍ची की मां की तलाश जारी है। ट्विटर के जरिए पुलिस ने लोगों से आसपास की ऐसी किसी भी महिला की जानकारी देने को कहा है, जो बीते दिनों प्रेग्‍नेंसी के आख‍िरी पड़ाव पर थी। बेबी इंडिया नाम की यह बच्‍ची फिलहाल जॉर्जिया डिपार्टमेंट ऑफ फैमिली एंड चिल्‍ड्रेन सर्विसेज की देखरेख में है।

PunjabKesari

पुलिस ने बताया कि उन्‍हें 6 जून को एक शख्‍स का फोन आया था, जिस पर सूचना दी गई कि उसे सड़के उस पार पेड़ों के बीच से बच्‍ची की रोने की आवाज आ रही है। जब पुलिस को बच्‍ची मिली, तब वह कुछ ही घंटों पहले पैदा हुई थी।",


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News