पाकिस्तान के इस नए पीएम को बधाई देने से किया इंकार, बताई ये वजह

punjabkesari.in Wednesday, Aug 02, 2017 - 10:32 PM (IST)

इस्लामाबादः अगर हमारे पड़ोसी के यहां छोटा सा भी सेलीब्रेशन होता है। उन्हें बधाई देने पहुंच जाते हैं। लेकिन यहां तो मामला प्रधानमंत्री का था। सोचो क्या हाल हुआ होगा। उस पीएम का जिसने शपथ अभी हाल में शपथ ली हो और उसका समतुल्य नेता बधाई न दे। पाकिस्तान में नवाज शरीफ के जाने के बाद अंतरिम प्रधानमंत्री के रूप में शाहिद खकान अब्बासी को चुना गया। उनके पीएम चुने जाने के बाद एक अजीब घटना सामने आई जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता शाह महमूद कुरैशी ने न उनके हाथ मिलाया और न ही उन्हें बधाई दी। 
 

मंगलवार को नेशनल असेंबली में वोटों की काउंटिंग के बाद हुई घटना। देश ही दुनियां में भी चर्चा का विषय बन गई है। नवाज शरीफ के हटाए जाने के बाद अब्बासी चुने गए पीएम नवाज शरीफ को पनामागेट स्कैंडल में दोषी पाए जाने के बाद पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था।उनको हटाए जाने के बाद शाहिद खकान अब्बासी को अंतरिम प्रधानमंत्री चुना गया है।
 

उन्हें नेशनल असेंबली में 342 में से 221 वोट मिले। जानकारी के मुताबिक शाहिद खकान अब्बासी 45 दिनों तक इस पद पर रहेंगे। अब्बासी के प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद ऐसी तस्वीरें सामने आई जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता शाह महमूद कुरैशी ने उनसे हाथ मिलाने से भी इंकार कर दिया।
 

पाकिस्तान के एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक पूरा घटनाक्रम मंगलवार को उस समय नजर आया जब नेशनल असेंबली सेशन खत्म होने के बाद शाहिद खकान अब्बासी शाह महमूद कुरैशी की शर्ट खींचकर उनका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की। उनकी मंशा उनसे हाथ मिलाने की थी लेकिन कुरैशी ने उनकी ओर ध्यान नहीं दिया और दूसरी ओर मुड़ गए।
 

नवाज शरीफ की जगह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री चुने गए शाहिद खकान अब्बासी को लेकर एक और विवाद चर्चा में है। जानकारी के मुताबिक शाहिद खकान अब्बासी के खिलाफ राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) 22 हजार करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार की जांच कर रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News