ब्रिटेन चुनाव: विपक्षी लेबर पार्टी ने सभी को ब्रॉडबैंड इंटरनेट देने का किया वादा

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 04:39 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन के मुख्य विपक्षी दल लेबर पार्टी ने शुक्रवार को देश में अगले महीने होने वाले आम चुनावों के मद्देनजर मतदाताओं को मुफ्त में तेज गति वाला ब्रॉडबैंड इंटरनेट मुहैया कराने का शुक्रवार को वादा किया। रेलवे, डाक प्रणाली और पानी आपूर्ति फर्मों का राष्ट्रीयकरण करने के वादे के बाद लेबर पार्टी अब ब्रॉडबैंड फर्म बीटी के एक हिस्से को भी सार्वजनिक उपक्रम बनाना चाहती है। 

 

लेबर पार्टी के नेता जेरमी कोर्बिन ने कहा कि इंटरनेट हमारे जीवन का महत्वपूर्ण अंग बन गया है। यह रोजगार, सृजनात्मकता, मनोरंजन और मित्रता के अवसर देता है। उन्होंने कहा कि एक वक्त पर जो चीज लक्जरी थी, वह अब जरूरत है। इसलिए फाइबर ब्रॉडबैंड सार्वजनिक सेवा होना चाहिए ताकि सभी समुदाय साथ आ सकें, सभी की इंटरनेट तक बराबर पहुंच हो और ऐसा समाज बने जो आपस में जुड़ा हुआ हो।

 

प्रधानमंत्री बोरिश जॉनसन की कंजरवेटिव पार्टी ने लेकिन इसे ‘कल्पनाओं की योजना' बताया है, वहीं टेक्नोलॉजी लॉबी ने इसे उद्योग के लिए बर्बादी कहा है। लेबर पार्टी का कहना है कि इस महत्वाकांक्षी योजना को मूर्त रूप देने में 23.7 अरब यूरो (20.3 अरब जीबीपी) लगेंगे जिसमें से पांच अरब जीबीपी कंजरवेटिव पार्टी पहले ही इस मद में दे चुकी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News