हिंसा के जरिए नहीं, बल्कि कूटनीति के जरिए मतभेद सुलझाएं भारत, पाक

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2016 - 09:58 AM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीका ने भारत और पाकिस्तान से कहा है कि उन्हें हिंसा के जरिए नहीं बल्कि कूटनीति के जरिए आपसी मतभेद सुलझाने चाहिए ।

व्हाइट हाऊस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हम भारत और पाकिस्तान को प्रोत्साहित करते हैं कि वे हिंसा के जरिए नहीं, बल्कि कूटनीति के जरिए आपसी मतभेद सुलझाएं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने हिंसा, खासकर आतंकवादी हमलों की निंदा की है।’’ अर्नेस्ट से पाकिस्तान द्वारा भारत के खिलाफ सीमा पार से लगातार आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दिए जाने के मद्देनजर, नवंबर में इस्लामाबाद में होने वाले दक्षेस शिखर सम्मेलन में नई दिल्ली के हिस्सा नहीं लेने के फैसले के बारे में प्रश्न पूछा गया था ।

विदेश मंत्रालय ने भी इस संबंध में भारत के फैसले पर टिप्पणी करने से बचते हुए कहा कि इस मामले पर टिप्पणी नई दिल्ली करेगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा, ‘‘मैं आपसे कहूंगा कि इस बैठक में भाग नहीं लेने के उनके निर्णय पर टिप्पणी लेने के लिए आप भारत सरकार से बात करें।’’ उन्होंने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमने मंच से कई बार यह बात कही है कि हम भारत एवं पाकिस्तान के बीच संबंधों को सामान्य और निकट होते देखना चाहते हैं।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News