उत्तर कोरिया अभी भी अमेरिका के लिए सबसे बड़ा खतरा: टिलरसन

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 09:25 PM (IST)

संयुक्त राष्ट्र: अमेरिका ने कहा है कि उत्तर कोरिया गैरकानूनी मिसाइल प्रक्षेपण और परमाणु परीक्षण संबंधी गतिविधियां करके अमेरिका, उसके एशियाई पड़ोसी देशों और संयुक्त राष्ट्र के सभी सदस्यों की अवमानना करता है।

अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने शुक्रवार को सुरक्षा परिषद मंत्रिपरिषदीय सत्र के दौरान उत्तर कोरिया के बढ़ते खतरे के मुद्दे पर जापान के विदेश मंत्री कोनो के साथ कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को अमेरिका की सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा सुरक्षा खतरा बताया था जो आज भी सही है। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया ने 29 नवंबर को अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल प्रक्षेपण के सफल परीक्षण के बाद दावा किया था कि समूचा अमेरिकी महाद्वीप उनकी जद में आ गया है। उत्तर कोरिया की बढ़ती क्षमता अमेरिका और विश्व के लिए खतरे का संकेत है और हम इसे कोरी धमकी नहीं मानते।

उन्होंने कहा कि खतरे के इस माहौल में चुप बैठने से कुछ नहीं होगा। सुरक्षा परिषद उत्तर कोरिया द्वारा किए जा रहे गैरकानूनी परमाणु परीक्षण और मिसाइल प्रक्षेपण करने की कड़ी निंदा करता है। अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि हम आगे भी कहते रहेंगे कि अमेरिका उत्तर कोरिया की पूरी दुनिया को बंधक बनाने की मंशा को कभी स्वीकार नहीं करेगा। हम उत्तर कोरिया को बेलगाम और खतरनाक व्यवहार के लिए उसे जवाबदेह बनाते रहेंगे। हम हर देश से उनके लोगों की रक्षा करने के लिए हमारा साथ देने की अपील करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News