Elon Musk ने ट्रंप पर दोबारा हमले पर कहा- ''कमाल है, कोई कमला हैरिस और बाइडेन को मारने की कोशिश नहीं कर रहा ''

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 11:39 AM (IST)

Washington: टेक अरबपति एलन मस्क ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए दूसरे "हत्या के प्रयास" पर प्रतिक्रिया  देकर विवादों में फंस गए हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पर कोई हत्या का प्रयास क्यों नहीं कर रहा है। मस्क ने एक X यूजर के सवाल का जवाब देते हुए कहा, "क्यों वे डोनाल्ड ट्रंप को मारना चाहते हैं?" मस्क ने लिखा, "और कोई बाइडेन/कमला को मारने की कोशिश भी नहीं कर रहा।"एलन मस्क का यह बयान उस समय आया जब डोनाल्ड ट्रंप पर दूसरी बार हत्या के प्रयास की खबरें सामने आईं। यह घटना फ्लोरिडा के एक गोल्फ कोर्स के बाहर हुई, जहाँ ट्रंप गोल्फ खेल रहे थे। घटना के दौरान हमलावर ने AK-47 जैसी असॉल्ट राइफल और कुछ अन्य सामान घटनास्थल पर छोड़ दिया और एक वाहन में भागने की कोशिश की, लेकिन बाद में अमेरिकी जांच एजेंसियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

PunjabKesari

इससे पहले भी, ट्रंप पर एक हत्या का प्रयास जुलाई 2024 में हुआ था, जब पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान उन पर गोली चलाई गई थी। उस हमले में ट्रंप को मामूली चोट आई थी, जिससे उनके दाहिने कान पर चोट लगी थी। दोनों घटनाओं में ट्रंप सुरक्षित रहे और उन्होंने अपने समर्थकों को संदेश भेजकर अपनी सलामती की जानकारी दी। फ्लोरिडा की घटना के बाद ट्रंप के कैंपेन कम्युनिकेशन डायरेक्टर स्टीवन चेउंग ने कहा कि ट्रंप सुरक्षित हैं और उन्होंने ज्यादा जानकारी नहीं दी।एलन मस्क का विवादित बयान तब आया जब एक यूजर ने X (पूर्व में ट्विटर) पर उनसे पूछा, "वे डोनाल्ड ट्रंप को क्यों मारना चाहते हैं?"

PunjabKesari

इस पर मस्क ने जवाब दिया, "और कोई बाइडेन/कमला को मारने की कोशिश भी नहीं कर रहा।" यह बयान बाइडेन-हैरिस प्रशासन पर सीधा हमला माना जा रहा है। मस्क, जो हाल ही में सार्वजनिक रूप से डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन कर चुके हैं, ने जुलाई 2024 में ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के लिए समर्थन जताया था। ट्रंप ने भी मस्क की सोशल मीडिया कंपनी X में लागत कटौती और अन्य सुधारों की तारीफ की थी। ट्रंप ने यह भी संकेत दिया था कि अगर वे राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं, तो मस्क के लिए किसी बड़ी भूमिका की संभावना हो सकती है। यह घटना 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के बीच सामने आई है, जहां ट्रंप फिर से राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News