नाइजीरिया में आत्मघाती विस्फोट, मरने वालों की संख्या हुई 45

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2016 - 10:36 AM (IST)

कानो(नाइजीरिया):नाइजीरिया में अशांत पूर्वोत्तर के एक बाजार में 2 महिला आत्मघाती हमलावरों के हमले में 45 लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य लोग घायल हो गए। आपात सेवा ने यह जानकारी दी।सेना ने कल मृतक संख्या 30 बताई थी।

अदामावा में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी (एनईएमए) के साद बेल्लो ने कहा, ‘‘हमारे ताजा रिकार्डों के अनुसार मदागली में हुए दोहरे विस्फोट में 45 लोग की मौत हो गई है आेर 33 लोग घायल हुए हैं।’’किसी ने भी हमले की तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन जिस प्रकार से हमले किए गए, बोको हराम उसी प्रकार से हमलों को अंजाम देता है।बोको हराम ने संकटग्रस्त इलाके में अपनी 7 वर्ष पुरानी आतंकवादी मुहिम में आत्मघाती हमले करने के लिए महिलाओं का नियमित इस्तेमाल किया है।

सेना के प्रवक्ता बी अकिन्तोये ने पहले कहा था,‘‘बाजार में दो महिला आत्मघाती हमलावरों के हमले में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है।’’स्थानीय सरकार के एक अधिकारी और एनईएमए ने हमले की पुष्टि की है।मदागली स्थानीय सरकार के अध्यक्ष यूसुफ मोहम्मद ने कहा,‘‘ग्राहकों के रूप में बाजार में आई दो हमलावरों ने बाजार के उस हिस्से में अपनी आत्मघाती बेल्टों में विस्फोट कर दिया जहां अनाज और इस्तेमाल किए गए कपड़े बेचे जा रहे थे।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News