न्यूजीलैंड के सुपरमार्केट में लोगों पर चाकू से हमला, 5 घायल व तीन की हालत गंभीर

5/10/2021 1:42:14 PM

 वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के सुपरमार्केट में सोमवार को एक व्यक्ति ने लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। घटना में पांच लोग घायल हुए हैं जिनमें से तीन की हालत गंभीर है। अधिकारियों ने इस बारे में बताया। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है । डुनिडन शहर के काउंटडाउन सुपरमार्केट में घटना के बाद उसे हिरातस में ले लिया गया। घायलों में सुपरमार्केट के दो कर्मचारी भी शामिल हैं। घटना के वक्त सुपरमार्केट में मौजूद लोगों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उस वक्त लोग चीख-पुकार मचा रहे थे और बाहर की ओर भाग रहे थे।

 

उन्होंने बताया कि कुछ हिम्मती दुकानदारों ने हमलावर को रोकने की कोशिश की और उसे काबू में किया। प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने कहा कि हमले की मंशा का पता लगाया जा रहा है हालांकि इसे घरेलू आतंकवाद बताने के लिए पुलिस के पास कोई सबूत नहीं है। आर्डर्न ने कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं है कि ऐसे हमले गंभीर चिंता का विषय हैं और मैं उन लोगों की सराहना करना चाहती हूं जिन्होंने लोगों की सुरक्षा के लिए हिम्मत दिखाते हुए हमलावर को काबू में किया।'' आर्डर्न ने कहा कि पांच लोगों को डुनेडिन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

 

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि घायलों में से तीन को आईसीयू में भर्ती किया गया है, चौथे व्यक्ति को सामान्य वार्ड में रखा गया है और पांचवे व्यक्ति को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। काउंटडाउन सुपरमार्केट ने एक बयान में कहा, ‘‘आज दोपहर डुनेडिन सेंट्रल स्टोर में हुई घटना से हम हैरान और चिंतित हैं। हमारी प्राथमिकता अभी हमारी टीम के घायल सदस्य और घटना के मद्देनजर अपनी विशाल टीम के सदस्यों की देखभाल करना है। हमें बेहद खेद है कि हमारी टीम के सदस्यों की मदद करने की कोशिश में कुछ ग्राहक भी घायल हो गये हैं।'' पुलिस ने कहा कि वे सोमवार को घटना के बारे में और जानकारी साझा करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

static