क्राइस्टचर्च मस्जिद हमलाः बिलखते पिता ने कहा- मैने खो दिया अपना "बहादुर नन्हां सैनिक"

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 12:11 PM (IST)

वेलिंगटनः न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की अल नूर मस्जिद में हुए भयावह हमले में मारे गए 14 साल के लड़के के पिता जॉन मिल्ने ने बिलखते हुए बताया कि इस खौफनाक हमले में उन्होंने अपने "बहादुर नन्हे सैनिक"को दिया। उन्होंने बताया कि उनका बेटा सैय्यद मिल्ने कश्मीरी हाई स्कूल में 10 वीं कक्षा का छात्र था और हर शुक्रवार को अपनी मां और दोस्तों के साथ मस्जिद में आता था।

जॉन मिल्ने ने कहा कि उन्होंने आधिकारिक तौर पर अभी तक नहीं सुना है कि वह वास्तव में मर चुका है, लेकिन उन्हें पता है कि वह मस्जिद में ही था और खून से लथपथ फर्श पर पड़ा था। उन्होंने बताया कि सय्यद का जीवन उसके जन्म से ही बहुत संघर्षपूर्ण रहा क्योंकि वह गंभीर बीमारी से पीड़ित था जिससे उभरने के लिए वह संघर्ष करता रहा । उन्होंने आंसुओं से भीगे चोहरे के साथ कहा कि उनका बेटा बहुत बहादुर था और इलाज से ठीक हो गया था।


वह उसे हमेशा एक एक बहादुर छोटे सिपाही के रूप में याद रखेंगे। मिल्ने ने बताया कि उनका दूसरा बेटा भी आमतौर पर मस्जिद जाता था, लेकिन कल वह स्कूल की यात्रा पर था। हमले के दौरान उनकी जुड़वां बेटियां भी स्कूल में  होने के कारण मस्जिद नहीं आई थीं थी। उन्होंने कहा कि इस हमले से मुस्लिम समुदाय  बहुत दुखी  है। मुस्लिम समुदाय अभी नहीं जानता कि क्या करना है, कहाँ जाना है, क्या हुआ है। बता दें कि गत दिवस क्राइस्टचर्च की 2 मस्जिद में हुए हमलों में 49 लोगों की लमौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News