लंबी लड़ाई जीता न्यूयॉर्क, किराएदारों के हक में नया बिल पास

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 11:42 AM (IST)

न्यूयॉर्कः अमेरिका में न्यूयॉर्क राज्य में विधायकों ने शुक्रवार को कम आय वाले परिवारों को आसमान छूते किराए से बचाने के उद्देश्य से एक बिल पास किया जिसे  किफायती आवास की गंभीर कमी के बीच इस कदम को किरायेदारों की जीत के रूप में देखा जा रहा है।

PunjabKesari

अचल संपत्ति के शक्तिशाली मालिकों और आवास अधिकार के अधिवक्ताओं के बीच एक साल तक चली लंबी लड़ाई का फल अब जा कर मिला है। नवंबर में हुये चुनाव के बाद संभव यह हो पाया है, जिसमें डेमोक्रेट्स को राज्य विधानसभा में पूर्ण बहुमत मिला था। न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे ब्लासियो ने कहा, ‘‘किरायेदार अपने हितों की सुरक्षा के लिए दशकों तक अल्बानी का चक्कर लगाते रहे। हम उनके साथ खड़े रहे, उनके लिए जी-जान से लड़े और अब आखिरकार उनका इंतजार खत्म हो गया।''

PunjabKesari

डेमोक्रेटिक गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने इस विधेयक पर हस्ताक्षर कर उसे कानून का रूप दे दिया है। इस विधेयक में उन नियमों को समाप्त कर दिया गया है, जिसके तहत भवन का मालिकान हक बदलने पर भवन मालिकों को किराए में वृद्धि करने की अनुमति मिल जाती है। इस कानून के तहत नए किरायेदारों को मरम्मत कार्य के लिए किराये वृद्धि के रूप में अधिक शुल्क भी नहीं देना पड़ेगा। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News