अमेरिका में भारतीय मूल की महिला पर हमला, घृणा अपराध में आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 06:24 PM (IST)

न्यूयॉर्क: न्यूयार्क में भारतीय मूल की एक महिला पर हमला करने तथा उस पर समलैंगिकों के प्रति नफरत भरे शब्दों का इस्तेमाल करने के घृणा अपराध का मामला सामने आया है। आरोपी अलाशहीद अल्लाह (54) को पिछले माह न्यूयार्क के क्वीन्स बरो में अवनीत कौर (20) पर हमला करने के आरोप में बृहस्पतिवार को अदालत ले जाया गया और उस पर घृणा अपराध के आरोप लगाए गए।

ब्राउन ने कहा कि क्वीन्स काउंटी देश की सर्वाधिक विविधता वाली काउंटी है। यहां अनेक नस्ल, राष्ट्रीयता और यौन झुकाव वाले लोग रहते हैं। आरोप के अनुसार कौर पिछले माह मैनहटन में एक सबवे ट्रेन में सफर कर रही थी तभी आरोपी से उसकी कहासुनी हो गई। इस दौरान अलाशहीद ने कौर और उनकी दोस्त पर समलैंगिकों के प्रति नफरत भरे शब्दों का इस्तेमाल किया।

घटना के बाद जब दोनों महिलाएं जाने लगीं तो आरोपी ने उनका पीछा किया और कौर के सिर के पिछले हिस्से पर प्रहार किया। आरोप के अनुसार आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने कौर के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की और दोबार ट्रेन में यात्रा के दौरान अपनी मित्र का चुंबन लेने के प्रति उसे धमकी भी दी। घटना के बाद कौर को तत्काल स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी रीढ़ की हड्डी के फ्रैक्चर का इलाज किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News