BREAKING: इजराइल का राफा पर नया IDF हमला,  20 लोगों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 06:55 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः दक्षिणी गाजा के राफा शहर में इजराइल के नए IDF हमले में  20 लोगों  के मारे जाने की सूचना है। गाजा से प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार अल-मवासी, राफा पर इजरायली हमले के बाद 20 लोग मारे गए।  फ़िलिस्तीनी मीडिया का दावा है कि हमले में एक सुरक्षित क्षेत्र को निशाना बनाया गया, स्थानीय सूत्रों ने हताहतों की पुष्टि की।

 

इजराइली तोपखाने की गोलाबारी के कारण ताल अल-सुल्तान पुलिस स्टेशन के पास एक गैस स्टेशन के पास भीषण आग लग गई।  मवासी राफा में अमेरिकी फील्ड अस्पताल के पास भी मौतों और चोटों की सूचना मिली है। इससे एक दिन पहले रविवार को विस्थापित फिलिस्तीनियों के कैंप पर  इजरायली हमले में करीब 45 लोगों की मौत हो गई थी जिसे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने  एक 'दुखद गलती' माना है।

PunjabKesari

इजरायल को हमास के साथ युद्ध के चलते अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना झलनी पड़ रही है। यहां तक कि उसके सबसे करीबियों, जैसे अमेरिका ने भी नागरिकों की मौत पर नाराजगी जताई है। इजरायल का कहना है कि वह अंतर्राष्ट्रीय कानून का पालन कर रहा है जबकि दुनिया की शीर्ष अदालतों में भी उसके खिलाफ आवाजें उठ रही हैंष पिछले हफ्ते अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने इजरायल से राफा में अपने हमले रोकने के लिए कहा था। यूरोपीय संघ के विदेश मंत्री जोसेफ बोरेल ने राफा पर इजरायल के रात भर के हमले की निंदा की, उन्होंने इजरायल पर अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय की अनदेखी करने का आरोप लगाया। उन्होंने  कहा कि  “पिछले सप्ताह हेग में अदालत के फैसले को लागू किया जाना चाहिए। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News