नवजात शिशुओं को मृत बता कर रहे थे ये काम, पर्दाफाश

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2016 - 06:13 PM (IST)

वैस्ट बंगालः वैस्ट बंगाल के परगना जिले के बादुडिय़ा के सोहान नर्सिंग होम में CID ने छापेमारी कर यहां नवजात बच्चों की तस्करी का पर्दाफाश किया है। पिछले काफी दिनों से यहां पर जन्मे नवजात शिशुओं को मृत बताकर उनकी दूसरे राज्यों और विदेशों में तस्करी की जा रही थी। छापेमारी के दौरान यहां से 3  शिशुओं को बरामद किया गया है, जिनमें से 2 को बिस्कुट के कार्टन में छुपा कर रखा गया था।

छानबीन के दौरान पता चला है कि यहां डिलीवरी के लिए भर्ती होने वाली महिलाओं को उनके बच्चे के मरने की गलत जानकारी दी जाती थी। इसके बाद उन बच्चों को दूसरे राज्यों व विदेशों में बेच दिया जाता था। खबरों  डिलीवरी के वक्त महिलाओं को एक ऐसी दवा दी जाती थी कि वह आधी बेहोशी की हालत में रहती थी। उस हालत में उनके पैदा हुए बच्चे को मरा बताकर नर्सिंग होम के कर्मचारी वहां से हटा देते थे। कई बार किसी मरे हुए बच्चे को परिवार वालों को दिखाकर उनका बच्चा हड़प लिया जाता था। उन नवजातों को निसंतान दंपतियों से मोटी रकम लेकर बेच दिया जाता था

।पिछले डेढ़ सालों में इस नर्सिंग होम पर लगभग 60 नवजात शिशुओं को बेचने का आरोप है। ये बच्चे दिल्ली और मुंबई से लेकर अमरीका और यूनाटिड किंगडम तक में बेचे गए हैं। छापेमारी के दौरान सी.आई.डी. द्वारा बरामद किए गए 3 बच्चों में से एक बच्चे की मां को सौंप दिया गया है। इस नर्सिंग होम में भर्ती सभी मरीजों को नजदीकी बासंती अस्पताल में भर्ती करवाकर सीआईडी ने नर्सिंग होम को सील कर दिया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News