परमाणु हथियारों को लेकर झूठ बोल रहा ईरान,  नेतन्याहू ने दिखाया नया सबूत

punjabkesari.in Tuesday, May 01, 2018 - 11:39 AM (IST)

यरूशलमः इसराईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान की पोल खोलते एक वीडियो प्रेजेंटेशन के जरिए बताया  कि उनके पास गुप्त ईरानी परमाणु हथियार कार्यक्रम का नया सबूत है। नेतन्याहू ने कहा कि इसराईल ने कुछ हफ्ते पहले एक बड़ी खुफिया उपलब्धि में हजारों फाइलें प्राप्त की हैं और आज रातवह गुप्त परमाणु हथियार कार्यक्रम के नए और निर्णायक प्रमाण को दिखाने जा रहे हैं कि ईरान किस तरह अपने गुप्त परमाणु संग्रह को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से वर्षों से छुपा रहा है।

उन्होंने कहा कि  वह ईरान की गुप्त परमाणु फाइलें दिखाने जा रहे हैं। नेतन्याहू ने आरोप लगाया कि ईरान के नेताओं ने बार-बार परमाणु महत्वाकांक्षाओं के बारे में झूठ बोला। उनका कहना है कि इनसे पता चलता है कि ईरान ने दुनिया की नज़रों से छिप कर परमाणु हथियार बनाने की कोशिश की थी।नेतन्याहू ने दावा किया है कि 2015 ईरान परमाणु समझौता तेहरान को परमाणु हथियार प्राप्त करने से नहीं रोकता है और प्रतिबंधों को हठाने से तेहरान की मध्य पूर्व में प्रॉक्सी आतंकियों को वित्त पोषित करने की क्षमता बढ़ गई है। 

नेतन्याहू चाहते है कि ईरान के मिसाइल कार्यक्रमों पर भी प्रतिबंध लगे। अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा है कि इस स्थिति को स्वीकार नहीं किया जा सकता और ईरान के साथ परमाणु समझौते पर 12 मई से पहले वो अपना फैसला बताएंगे। वो इस परमाणु समझौते को रद्द करने की धमकी देते रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News