म्‍यांमार में तेज म्‍यूजिक लगाकर कसरत करती रही महिला, पीछे संसद पर हो गया सेना का कब्जा (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 12:10 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: म्‍यांमार में सेना ने सोमवार को तख्तापलट कर दिया और शीर्ष नेता आंग सान सू ची समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला म्‍यांमार की संसद के सामने एरोबिक्‍स क्‍लास कर रही है और पीछे सेना के वाहन संसद पर कब्‍जा करने के लिए बढ़ रहे हैं। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि खिंग हनिन वेई नाम की महिला तेज म्‍यूजिक के बीच में एरोबिक्‍स क्‍लॉस करती रही और सेना ने संसद भवन पर कब्‍जा कर लिया। महिला अपनी एरोबिक्‍स क्‍लास में इस तरह खोई हुईं थी कि उन्होंने पीछे के वाहन को नहीं देखा। महिला को पता भी नहीं चल पाया कि देश में तख्‍तापलट हो गया है।  इस वीडियो को अब तक 80 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है। 

सैन्य तख्तापलट की आशंका कईं दिनों से बनी हुई थी
पांच दशकों तक सैन्य शासन में रहे इस देश में सैन्य तख्तापलट की दुनिया के विभिन्न देशों और संगठनों ने निंदा की है और हिरासत में लिए गए नेताओं को रिहा करने की मांग की है। सेना के स्वामित्व वाले मयावाडी टीवी ने सुबह घोषणा की कि सेना प्रमुख जनरल मिन आंग लाइंग ने एक साल के लिए देश का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है। इस घोषणा के दौरान सेना के तैयार किए संविधान के उस हिस्से का हवाला दिया गया, जो राष्ट्रीय आपातकाल की स्थिति में देश का नियंत्रण सेना को अपने हाथों लेने की इजाजत देता है। उसने कहा कि तख्तापलट की वजह पिछले वर्ष नवंबर में हुए चुनावों में धोखाधड़ी के सेना के दावों पर कोई कदम नहीं उठाना तथा कोरोना वायरस संकट के बावजूद चुनाव स्थगित करने में सरकार की विफलता है। सैन्य तख्तापलट की आशंका कई दिनों से बनी हुई थी। सेना ने अनेक बार इन आशंकाओं को खारिज किया था लेकिन देश की नई संसद का सत्र सोमवार को आरंभ होने से पहले ही उसने यह कदम उठा लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News