सिंगापुर में सामुदायिक संबोधन के लिए PM मोदी ने भारतीयों से मांगी राय

punjabkesari.in Sunday, Nov 22, 2015 - 02:29 PM (IST)

सिंगापुर: सिंगापुर की यात्रा पर यहां आने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सामुदायिक संबोधन के बारे में भारतीय समुदाय के लोगों से उनके विचार आमंत्रित करते हुए कहा कि इस देश की उनकी यात्रा में बंदरगाह, शहरीकरण और कौशल विकास जैसे क्षेत्रों में सहयोग पर मुख्य जोर होगा। प्रधानमंत्री मोदी 23-24 नवंबर को सिंगापुर की यात्रा पर जा रहे हैं जहां वह दूसरे दिन भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे। उनका सिंगापुर के शीर्ष नेतृत्व और शीर्ष कारोबारी समुदाय के लोगों से भी मिलने का कार्यक्रम है।


सामुदायिक कार्यक्रम के लिए पंजीकृत लोगों को भेजे मेल में मोदी ने उनसे कार्यक्रम के बारे में राय देने और इसे विशेष रूप से सृजित मोबाइल एप्प के जरिए भेजने को कहा। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं राय भेजने वाले कुछ लोगों से मिलूंगा।’’ मोदी ने कहा, ‘‘मेरी यह यात्रा एेसे समय में होने जा रही है जब हम भारत-सिंगापुर के मजबूत संबंधों के 50 वर्ष मना रहे हैं। भारत के लिए सिंगापुर के साथ संबंधों का काफी महत्व है। सिंगापुर, भारत में शीर्ष निवेशक है और कई भारतीय कंपनियां सिंगापुर में अपना विस्तार कर रही हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ सिंगापुर की सफलता वास्तव में उल्लेखनीय है।


शहरी विकास, शहरी परिवहन, कचरा प्रबंधन, बंदरगाहों के विकास के बारे में उनकी उपलब्धियां सर्वज्ञात हैं। मेरी सिंगापुर यात्रा के दौरान भारत-सिंगापुर सहयोग इन महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर केंद्रित होगा।’’ सिंगापुर की कुल 55 लाख की आबादी में करीब साढे तीन लाख भारतीय मूल के लोगों की मजबूत उपस्थिति है। भारत और सिंगापुर के बीच अभी 17 अरब डालर का कारोबार है और 1990 के दशक के शुरूआत से सिंगापुर की कंपनियां इक्विटी बाजार सहित भारत में काफी सक्रिय हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News