विमान का लैंडिंग गियर हुआ फेल, वीडियो में देखें पायलट ने कैसे बचाई 89 यात्रियों की जान

punjabkesari.in Sunday, May 12, 2019 - 01:52 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः म्‍यांमार एयर लाइन  का एक विमान पायलट की सूझबूझ के चलते हादसाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गया। दरअसल विमान का लैंडिंग गियर फेल होने के बाद पायलट ने रविवार सुबह उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई। फ्लाइट संख्‍या UB-103 में कुल 89 लोग सवार थे।
PunjabKesari
एक अधिकारी ने बताया कि लैंडिंग गियर फेल होने के कारण विमान का अगला पहिया नहीं खुला जिसकी वजह से विमान की आपात लैंडिंग करानी पड़ी। फिलहाल, इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ है।म्‍यांमार में एक हफ्ते में ऐसा दूसरी बार है जब विमान में खराबी के बाद इमरजेंसी लैंडिंग की घटना हुई है। अधिकारियों ने बताया कि म्‍यांमार एयरलाइंस की फ्लाइट संख्‍या UB-103 के Embraer-190 मॉडल की यह आपात लैंडिंग सुबह नौ बजे मंडाले शहर के एयपोर्ट पर हुई।
PunjabKesari
इस घटना का एक अपुष्‍ट वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। म्यांमार के नागरिक उड्डयन विभाग के उप महानिदेशक ये हुत आंग ने बताया कि पायलट ने विमान के सामने लैंडिंग गियर को खोलने की बार-बार कोशिश की। उसने पहले अपने कंप्यूटर सिस्टम के जरिए फिर मैन्युअली गियर को खोलने का प्रयास किया लेकिन इसमें कामयाबी नहीं मिली।

PunjabKesariइसके बाद उसने बड़ी सूझबूझ के साथ केवल पिछले पहियों के सहारे ही विमान की लैंडिंग कराई। बता दें कि अभी हाल ही में रूस के एक यात्री विमान सुखोई सुपरजैट-100 में आग लगने से 41 लोगों की मौत हो गई थी।


दरअसल, पिछले रविवार को मास्को एयरपोर्ट से सुखोई विमान ने उत्तरी रूस के मरमांस्क शहर के लिए उड़ान भरी थी। विमान जिस वक्त उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था तभी उसमें आग लग गई, जिसके बाद चालक दल ने उसकी इमर्जेंसी लैंडिंग कराई थी। लैंडिग के दौरान विमान पूरी तरह से आग की चपेट में आ गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News