म्यांमार की सेना को पश्चिमी देशों की चेतावनी-  लोगों पर बंद करो अत्याचार, पूरी दुनिया देख रही है ये

punjabkesari.in Tuesday, Feb 16, 2021 - 02:14 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क:  म्यांमार में पश्चिम देशों के शीर्ष राजनयिगकों ने सेना से राजनीतिज्ञों की गिरफ्तारियां, सामाजिक कार्यकर्ता तथा पत्रकारों को परेशान करने के कदम को रोकने की अपील की है। इसके साथ ही सेना को चेतावनी देते हुए कहा कि पूरी दुनिया इस घटना को देख रही है। 

PunjabKesari

पश्चिमी देशों के दूतावासों की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि हम सुरक्षा बलों को प्रदर्शनकारियों और नागरिकों के खिलाफ हिंसा से बचने का आह्वान करते हैं ... हम राजनीतिक नेताओं, सिविल सोसाइटी के कार्यकर्ताओं और समाजसेवियों की गिरफ्तारी के साथ ही पत्रकारों की प्रताड़ना निंदा करते हैं।' इस बयान पर अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, स्विटजरलैंड, नॉर्वे, यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल और यूरोपीय संघ के सदस्य देशों, जिनमें डेनमाकर्, चेक गणराज्य, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड्स , स्पेन और स्वीडन के राजदूतों के हस्ताक्षर हैं। 

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि म्यांमार में एक फरवरी को तख्ता पलट की घटना के बाद लोग सड़कों पर उतर आए हैं और लोकतंत्र की बहाली की मांग कर रहे हैं। सेना के वाहन शहरों में गश्ती लगा रहे हैं तथा सेना बार-बार प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी कर रही है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News