तस्वीरों में देखें आज तक नहीं सुलझ पाया एेसे दैत्याकार जीवों का रहस्य

punjabkesari.in Sunday, Jan 01, 2017 - 06:21 PM (IST)

नई दिल्ली:दुनियाभर में ऐसी कई चीजें सामने आती हैं,जिनका रहस्य आज तक कोई भी सुलझा नहीं पाया।इसी कड़ी में ही शामिल हैं कुछ ऐसे जीव जो आज भी साइंटिस्ट्स के लिए पहेली ही बने हुए है।


- UK के ​कैनवे आइलैंड में नवंबर 1953 में 76 सेंटीमीटर लंबाई वाले मॉन्स्टर की बॉडी  देखकर हर कोई हैरान रह गया था। इसके मिलने के ठीक एक साल बाद UK में ही ऐसा दूसरा प्राणी भी मिला था।लेकिन कोई भी जूलॉजिस्ट इसका रहस्य सुलझा नहीं पाया।


-न्यूयॉर्क बीच पर 2008 में एक रहस्यमयी जीव मिला था।कई जूलॉजिस्ट ने कहा कि ये रकून की बॉडी थी जो सड़ रही थी।लेकिन अाजतक इस जीव की भी सच्चाई सामने नहीं आई कि आखिर वो किस प्रजाति का जीव था। 


-चिली के लॉस मोरमोस में 12 मीटर और 14 टन का विशालकाय जीव मिला था। लेकिन जब 2004 में इसका DNA टेस्ट हुआ,तब इसके शार्क की बिरादरी के होने की पुष्टि हुई।लेकिन अभी भी इस जीव के बारे में पता नहीं चल पाया है कि आखिर ये जीव था क्या?


- जून 2015 में रुस के सखालिन आइलैंड के बीच पर विशालकाय जीव मिला था जिसके मुंह पर किसी पक्षी की तरह चोंच,पूंछ भी थी। आज भी ये जीव साइंटिस्ट्स के लिए पहेली ही बना हुआ है।


-कैलिफोर्निया के सन डिएगो में रहस्यमयी जीव मिला था।जिसका नाम गोटसकर रखा तो किसी ने डेविल डॉग।आज भी ये जीव साइंटिस्ट्स के लिए पहेली ही बना हुआ है।


- दुनिया का सबसे भारी फ्रेश वाटर टर्टल डाइनासोर जैसा कछुआ,आज भी ये जीव साइंटिस्ट्स के लिए पहेली ही बना हुआ है।


- टेंबी के बीच पर रहस्यमयी जीव का मुंह घोड़े की तरह,पंजे भालू की तरह और बॉडी सूअर के जैसी थी।आज भी ये जीव साइंटिस्ट्स के लिए पहेली ही बना हुआ है।


-फिलीपीन्स में जब लोगों ने बीच के किनारे इस विशालकाय जीव की बॉडी देखी तो सब हैरान रह गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News