अमेरिका में कोरोना का कहरः न्यूयॉर्क में 10,000 से भी ज्यादा मामलों की पुष्टि

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 10:41 AM (IST)

न्यूयॉर्कः अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना वायरस के 10356 मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें से 6211 मामले अकेले न्यूयॉकर् शहर से हैं। गर्वनर एड्रयू क्योमो ने इसकी जानकारी दी। श्री क्योमो ने डाटा दिखाकर कहा कि न्यूयॉकर् शहर में 6211, वेस्टचेस्टर प्रांत में 1385, नसाओ में 1234 और सुफोल्क में 662 मामले दर्ज हुए हैं। गर्वनर के अनुसार न्यूयॉर्क में अमेरिका के अन्य राज्य के मुकाबले कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक 45500 नागरिकों की जांच की जा चुकी है। जॉन होपकिंस यूनीवर्सिटी के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस से 56 मरीजों की मौत हुई है। 

 

 

पुतिन-कोंटे ने कोरोना को फैलने से रोकने के उपायों पर चर्चा की
रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने शनिवार को फोन पर वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के उपायों को बारे में चर्चा की। क्रेमलिन प्रेस सर्विस ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। बयान में कहा,‘‘रुस के राष्ट्रपति पुतिन ने फोन पर इटली के प्रधनमंत्री कोंटे से कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की और दोनों नेताओं के बीच इस वायरस को फैलने से रोकने पर विस्तार से चर्चा हुई।''

 

फोन पर बातचीत के दौरान श्री पुतिन ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इटली को त्वरित सहायता प्रदान करने की बात कही। बयान में कहा,‘‘श्री पुतिन ने इटली को ऐसे चुनौतीपूर्ण समय में मदद की पेशकश की। दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आपसी साझेदारी पर सहमति व्यक्त की।'' रूसी राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि रुस ने इटली को सुरक्षात्मक और चिकित्सा उपकरण की आपूर्ति करने और रूसी विशेषज्ञों की टीमों को महामारी को रोकने में मदद करने के लिए वहां भेजने की योजना बनाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News