मगरमच्छ ने दिखाई शराफत-पहले आदमी निगला, फिर उगला

punjabkesari.in Sunday, Jul 23, 2017 - 01:56 PM (IST)

जकार्ताः इंडोनेशिया की इंटरनैट दुनिया में एक मगरमच्छ ने कहर मचा रखा है। कुछ ऐसे वायरल वीडियो सामने आ रहे हैं जिसमें एक मगरमच्छ अपने शिकार को वापस ज़मीन के हवाले कर रहा है। दिलचस्प यह है कि इसके पीछे की वजह मगरमच्छ को वश में करने वाले शख्स द्वारा किए गए कथित 'तंत्र मंत्र' को बताया जा रहा है।
PunjabKesari
स्थानीय मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक 41 साल के सर्फुद्दीन कुछ वक्त पहले जकार्ता के पास एक नदी में नहा रहे थे और तभी वह दो मीटर के एक लंबे मगरमच्छ का शिकार हो गए जो उन्हें नदी में और आगे तक ले गया। सर्फुद्दीन का दोस्त इस हादसे का गवाह बना जिसने पुलिस को सूचित किया। सर्फुद्दीन की लाश ढूंढने की कोशिश की गई जिसमें नाकामी हाथ लगने के बाद झाड़ फूंक करने वाले आदमी को बुलाया गया जिसका काम मगरमच्छ को वश में करना है।

वहां मौजूद लोगों का मानना है कि इस आदमी द्वारा मंत्रोच्चार करने के बाद मगरमच्छ अपने मुंह में सर्फुद्दीन का शरीर लेकर लौटा और उसे नदी के किनारे छोड़कर चला गया। हालांकि यह बता पाना बहुत मुश्किल है कि यह वही मगरमच्छ है जिसने उस आदमी का शिकार किया था। इस वीडियो को कई लोगों ने अपने मोबाइल में कैद किया जो अब वायरल हो रहा है।

जहां कुछ लोग इसे मगरमच्छ की 'शराफत' बता रहे हैं तो कुछ का कहना है कि 'शायद यह मगरमच्छ आम मगरमच्छ नहीं रहा होगा वरना तो यह खूंखार जानवर अपने शिकार की बोटी-बोटी चबा जाता है।' हालांकि मगरमच्छ के ऐसा करने के पीछे की कोई वैज्ञानिक वजह सामने नहीं आ पाई है. लेकिन जादू और रहस्यवादी परंपराओं के लिए जाने वाले इंडोनेशिया में यह घटना फिलहाल कौतूहल का विषय बनी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News