ज्यादा सुनने के लिए इस शख्स ने कटवा लिए कान (PHOTOS)

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2019 - 10:41 AM (IST)

सिडनी: शौक भी बड़ी अजीब चीज होती है। अलग दिखने की चाहत में एक आस्ट्रेलियाई शख्स ने सुनने की क्षमता बढ़ाने के लिए अपने कान ही कटवा लिए जिसकी तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं। बॉडी मोडिफिकेशन ट्रैंड के चक्कर में इस व्यक्ति ने अपने दोनों कानों के बाहरी हिस्से को कटवा दिया । बता दें कि शख्स ने अपने कानों का आप्रेशन स्वीडन में करवाया है।
PunjabKesari
दरअसल चार्ल्स बेंटले नाम के शख्स ने ज्यादा सुनने की क्षमता बढ़ाने के लिए अपने कान कटवाने की इच्छा व्यक्त की। इसके लिए उसने स्वीडन के मशहूर बॉडी मोडिफिकेशन आर्टिस्ट चाय माइबर्ट से सम्पर्क किया। कान के बाहरी हिस्से के सर्कल को कॉन्क कहते हैं और माइबर्ट ने बताया कि इस आप्रेशन को कॉन्क रिमूवल कहते हैं जो कि काफी खतरनाक प्रक्रिया है और इस आप्रेशन को दुनिया के कुछ ही बॉडी मोडिफिकेशन आर्टिस्ट कर सकते हैं। माइबर्ट ने इस आप्रेशन को अपने स्टॉकहोम स्थित स्टूडियो में किया।

माइबर्ट ने इस ऑपरेशन को अपने स्टॉकहोम स्थित स्टूडियो में किया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी देते हुए कहा, चार्ल्स वी बेंटले के कानों पर मैंने कॉन्क रिमूवल ऑपरेशन किया, जो आस्ट्रेलिया से उड़कर यहां मुझसे ऑपरेशन करवाने पहुंचे । माइबर्ट ने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लिखा, मैं चार्ल्स का शुक्रगुजार हूं। माइबर्ट ने बताया कि इस ऑपरेशन के बाद पीछे की दिशा से सुनने की शक्ति बढ़ जाएगी।


उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन का कान पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता। पहले दो हफ्तों तक आपको आवाज की दिशा समझने में तकलीफ होगी क्योंकि आपका दिमाग नए मोडिफिकेशन के अनुसार काम नहीं करेगा, लेकिन दो हफ्तों पर आपके दिमाग और सुनने की क्षमता में तालमेल बैठ जाएगा और आप आसानी से आवाज की दिशा को पहचान सकेंगे।

उन्होंने बताया कि पीछे से आने वाली किसी आवाज का आप सपष्ट रूप से सुन सकेंगे।माइबर्ट के इस पोस्ट पर ट्विटर पर लोगों ने काफी गुस्सा निकाला। एक यूजर ने लिखा, आह मैंने देखा कैसे तुम सबका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश में हो, मैं तुम्हारी बेरोजगारी दूर करने के लिए क्या कर सकता हूं। कुछ ने इस ऑपरेशन को बेतुका बताया तो कुछ ने कहा कि इतने सुंदर शरीर को यों खराब करने की जरूरत क्या है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News