मालदीव सुप्रीम कोर्ट का एेतिहासिक फैसला, पूर्व राष्‍ट्रपति मोहम्‍मद नशीद बरी

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2018 - 10:20 AM (IST)

मालेः मालदीव के सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अपने एक ऐतिहासिक फैसले में पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद को आतंकवाद के आरोपों से बरी कर दिया और सभी राजनीतिक बंदियों की रिहाई का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद अब लंदन में निर्वासित जीवन व्यतीत कर रहे नशीद और उनके समर्थकों की रिहाई का रास्ता साफ हो गया है।

हालांकि इस आदेश के बाद मालदीव की राजनीति में तूफान आ गया है। नशीद और उनके समर्थक राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इस बीच पुलिस ने जश्न मना रहे नशीद समर्थकों पर देर रात लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। राष्ट्रपति यमीन ने देश के पुलिस प्रमुख को पद से हटा दिया है। 

भारत समर्थक समझे जाने वाले नशीद ने ट्वीट कर इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा, 'मैं सभी राजनीतिक बंदियों की तत्काल रिहाई, नागरिक और राजनीतिक अधिकारों के बहाली के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं। राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन अनिवार्य रूप से इस फैसले को मानें और इस्तीफा दें। मैं सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि वे संघर्ष से बचें और शांतिपूर्ण राजनीतिक क्रियाकलाप में हिस्सा लें।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News