See More

इस शख्स को हुई ऐसी बीमारी जो कभी न देखी होगी न सुनी होगी, इस तरह का दुनिया का अकेला और पहला मामला

2020-08-01T11:26:22.757

लंदन: एक 45 वर्षीय व्यक्ति चार साल से अपने बाएं हाथ में लिंग उगाए घूम रहा है। पहले बीमारी और फिर कोविड-19 की वजह से उसका ऑपरेशन लगातार टलने की वजह से यह देरी हुई है। यह दुनिया का अपनी तरह का अकेला और पहला मामला है। 2014 में रक्तसंक्रमण की वजह से मैलकोम मैक्डोनाल्ड का लिंग काला पड़ गया था और काटना पड़ा। मैक्डोनाल्ड ने द सन को बताया कि अपने पौरुष को गंवा कर वह बहुत निराश था। ऐसे में सर्जरी विशेषज्ञों ने उसकी उम्मीदों को जिंदा किया। 

PunjabKesari

लंदन के यूनिवर्सिटी कालेज ऑफ लंदन के प्रोफेसर डेविड राल्फ ने उसके बाएं हाथ की मांसपेशियों से लिंग को तैयार किया और बढऩे के लिए उसकी बाजू में ही इसे प्लांट कर दिया। इस ऑपरेशन के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा की ओर से भी 50 हजार पाउंड का फंड दिया गया। प्रोफेसर राल्फ के अनुसार इसे दो साल तक हाथ में ही बढऩा था। मैकडोनाल्ड चाहता था कि नया लिंग उसके पहले वाले से दो इंच बड़ा हो।  

PunjabKesari

वर्ष 2018 में एक और ऑपरेशन कर लिंग को सही जगह लगाया जाना था मगर मैक्डोनाल्ड बीमार हो गया।  उसके बाद उसे इस साल अप्रैल की तारीख मिली मगर कोविड-19 की वजह से ऑपरेशन टल गया। इस तरह मैक्डोनाल्ड चार साल से लांग स्लीव शर्ट में इस छुपाए रह रहा है। उसे उम्मीद है कि इस साल के अंत तक उसका ऑपरेशन हो जाएगा और यह लिंग अपनी सही जगह पर होगा।


Ali jaffery

Related News