ब्राजील के राष्ट्रपति ने फ्रांसिसी प्रेसीडेंट मैक्रों की पत्नी पर की ‘‘बेहद घटिया'''' टिप्पणी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 11:04 AM (IST)

पेरिसः फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने अपनी पत्नी ब्रिगित मैक्रों को लेकर ब्राजील राष्ट्रपति जेयर बोल्सनारो द्वारा की गई टिप्णणी की कड़ी निंदा करते हुए इसे ‘‘बेहद घटिया'' बताया है। दोनों नेताओं के बीच अमेजन वर्षावन को लेकर शुरू हुआ यह विवाद अब निजी स्तर पर पहुंच गया है। एमैनुएल मैक्रों ने सोमवार को बिआरित्ज में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ उन्होंने मेरी पत्नी के खिलाफ बेहद घटिया टिप्पणी की है।''सोशल मीडिया पर इस टिप्पणी को लेकर बहस छिड़ गई है। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं क्या कह सकता हूं? यह दुखद है। यह पहले उनके लिए और फिर ब्राजील के लोगों के लिए दुखद है।'' बोल्सनारो के एक समर्थक ने रविवार को ब्रिगित मैक्रों और ब्राजील की प्रथम महिला मिशेल बोल्सनारो की तुलना करते हुए एक तस्वीर साझा की थी और लिखा था, ‘‘ अब आप समझ सकते हैं मैक्रों बोल्सनारो के पीछे क्यों पड़े हैं?'' एमैनुएल मैक्रों उम्र में ब्रिगित मैक्रों से बहुत छोटे हैं।

PunjabKesari

मैक्रों 41 वर्ष के और ब्रिगित 66 साल की हैं। मैक्रों ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि ब्राजील के लोग जो महान हैं, वह ऐसा व्यवहार देखकर शर्मिंदा होंगे।'' उन्होंने कहा, ‘‘ मैं ब्राजील के लोगों का सम्मान करता हूं, मैं उम्मीद करता हूं कि बहुत जल्द वह एक ऐसे राष्ट्रपति का चयन करेंगे जो सही तरीके से पेश आए।'' गौरतलब है कि दोनों नेताओं के बीच अमेजन वर्षावन में लगी आग को लेकर पिछले कुछ समय से विवाद चल रहा है।

PunjabKesari

ब्राजील ने अमेजन वर्षावन में लगी भयावह आग को बुझाने के लिए जी-7 देशों की ओर से की गई मदद की पेशकश को भी ठुकरा दिया है। ब्राजील के एक शीर्ष अधिकारी ने यह मदद अस्वीकार करते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों के लिए कहा कि वह ‘‘अपने घर और अपने क्षेत्र'' पर ध्यान दें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News