Amazon के फाउंडर से तलाक लेकर बदली किस्मत, बनी दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 01:53 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस और उनकी वाइफ मैकेंजी बेजोस का तलाक पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। अब इनके तलाक की प्रक्रिया पूरी हो गई है, जिसके तुरंत बाद मैकेंजी दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला बन गई है। 
PunjabKesari

मैकेंजी के हिस्से में अमेदन के 4% शेयर आए हैं। इस शेयरों की वैल्यू 36.5 अरब डॉलर (2.52 लाख करोड़ रुपए) है। हालांकि मैकेंजी को हिस्सा देने के बाद भी जेफ बेजोस 114 अरब डॉलर (7.87 लाख करोड़ रुपए) की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे बड़े अमीर बने हुए हैं। फोर्ब्स मैग्जीन के मुताबिक, मैकेंजी 50% शेयर लेतीं तो बेजोस दुनिया के सबसे बड़े अमीर नहीं रहते। 
PunjabKesari

तलाक के लिए हुए एग्रीमेंट के मुताबिक मैकेंजी संयुक्त शेयरों में से 75% बेजोस को देने और 25% अपने पास रखने के लिए राजी हुईं। दोनों के पास अमेजन के 16% शेयर थे। मैकेंजी ने अपने हिस्से के शेयरों के वोटिंग राइट्स बेजोस को दिए हैं। बेजोस के अखबार वॉशिंगटन पोस्ट और स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन में भी उन्होंने कोई हिस्सेदारी नहीं मांगी है। 
PunjabKesari

दुनिया की सबसे अमीर तीन महिलाओं की बात करें तो  फ्रैंनक्वॉएज बेटेनकोर्ट मीयर्स (लोरियल, फ्रांस) 5370 करोड़ डॉलर, एलाइस वॉल्टन (वॉलमार्ट, यूएस) 4420 करोड़ डॉलर, जैकलीन मार्स (मार्स, यूएस) 3710 करोड़ डॉलर की मालकिन हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News