इग्लैंड में गुरुद्वारे पर हमला करने वाले आरोपी को लंदन पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 09:12 PM (IST)

लंदनः इंग्लैंड में कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ सिखों को लामबंद करने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी व्यक्ति ने सोमवार सुबह डर्बी में गुरु अर्जन देव मंदिर पर हमला किया। बाद में उसकी पहचान की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गुरुद्वारे के बयान के अनुसार, सुबह 6 बजे, "एक व्यक्ति ने गुरुद्वारे के परिसर में प्रवेश किया, जिससे हजारों पाउंड का नुकसान हुआ। हालांकि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ।
PunjabKesari
आरोपी की सीसीटीवी फुटेज के जरिए पहचान की गई। उनमें गुरुद्वारे के टूटे हुए कांच के दरवाजे, फर्श पर बिखरे कांच के हिस्से और परिसर के अंदर एक आदमी दिखाई दिया। आरोपी ने गुरुद्वारे में कागज के एक टुकड़े पर टूटी-फूटी अंग्रेजी में हाथ से लिखा एक नोट छोड़ा, जिससे सिखों से "कश्मीर में लोगों की मदद" करने की अपील की गई। कागज के एक कोने में 'पाक अल्लाह पाक' को लिखने के अलावा, उसने एक फोन नंबर भी दिया था। पुलिस ने बाद में उस शख्स की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया।

गुरुद्वारे के अधिकारियों ने कहा, "यह घृणा अपराध या सिख के खिलाफ किसी भी तरह का अपराध हमें सेवा (सेवा) और सिमरन (प्रार्थना) के हमारे अभ्यास में कभी नहीं रोकेंगे। हम समुदाय के लिए लंगर के साथ सेवा जारी रखेंगे। लाइव नाइटनेम (दैनिक प्रार्थना) स्ट्रीम करना जारी रखें। हम अपने सभी सेवादारों (स्वयंसेवकों) और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।" यह गुरुद्वारा 10 सिख गुरुओं में से पांच को समर्पित है जिन्होंने सिख धर्मग्रंथ 'आदि ग्रंथ' के पहले आधिकारिक संस्करण को संकलित किया था।
PunjabKesari
लंदन में बड़े पैमाने पर होते हैं भारतियों पर हमले
लंदन में भारतीयों और भारतीय मूल के लोगों पर हमले बड़े पैमाने पर होते हैं। पिछले साल अगस्त में, भारतीय मूल के भारतीय और लोग, जो भारत के 73 वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर जमा हुए थे, पाकिस्तान प्रायोजित प्रदर्शनकारियों द्वारा अंडे और पानी की बोतलों के साथ दुर्व्यवहार और पथराव किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News