अमेरिकी सेना के कोरोना से संबंधित लीक दस्तावेज से वैक्सीन पर बड़ा खुलासा !

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 10:57 AM (IST)

न्यूयार्कः कोरोना वायरस की दवा बनाने का दावा करने वाले अमेरिका के रक्षा मंत्रालय के मुख्यालय पेंटागन ने वैक्सीन को लेकर नई  चेतावनी दी है । पेंटागन ने कोरोना वायरस से जुड़े दस्तावेज लीक होने के बाद कहा कि  अगले साल (2021) की गर्मी (जून-जुलाई) तक कोरोना की वैक्सीन नहीं मिल पाएगी और वैक्सीन में देरी के चलते दुनियाभर में कोरोना वायरस मौजूद रहेगा। ये संभावना भी जताई गई है कि कोरोना का संक्रमण दोबारा बड़े पैमाने पर फैल सकता है। 

PunjabKesari

रिपोर्ट के अनुसार लीक हुए दस्तावेजों पर किसी के हस्ताक्षर नहीं है। दस्तावेजों को होमलैंड डिफेंस एंड ग्लोबल सिक्योरिटी के सहायक सचिव ऑफ डिफेंस केनेथ रपुआनो ने रक्षा सचिव मार्क इस्पर के लिए तैयार किया है। दस्तावेजों में सेना को लेकर कहा गया है कि हमारे सामने लंबा रास्ता है और हमें दोबारा अपने महत्वपूर्ण मिशन में जुटना चाहिए। हमें कोरोना के दोबारा फैलने को लेकर पूरी तरह तैयार रहना होगा।

PunjabKesari

अमेरिका में वैक्सीन को लेकर कुछ पॉजिटिव परिणाम सामने आए हैं, लेकिन निश्चित तौर पर अभी वैक्सीन के बारे में कुछ भी कहा जाना संभव नहीं है। व्हाइट हाउस के कोरोना वायरस टास्क फोर्स के एक सदस्य एंथोनी फौसी ने कहा है कि यह संभव है कि जनवरी में एक वैक्सीन तैयार हो जाए। हालांकि, उन्होंने चेतावनी दी है कि इसकी कोई गारंटी नहीं है एक ही टीका प्रभावी होगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News